कर्मचारियों की मदद से सहकारी बैंक के खाते से जालसाजों ने उड़ाए 146 करोड़, मैनेजर-कैशियर समेत चार सस्पेंड

संक्षेप:

  • लखनऊ के सहकारी बैंक के खाते से जालसाजों ने उड़ाए 146 करोड़।
  • बैंक कर्मचारियों की मदद से दिया जालसाजी को अंजाम।
  • बैंक अधिकारियों ने साइबर थाने में दर्ज करायी रिपोर्ट।

लखनऊ. लखनऊ के हजरतगंज स्थित सहकारी बैंक के खातों से 146 करोड़ रुपये गायब कर देने के मामले में बैंक के मैनेजर व कैशियर सहित चार लोगों को निलंबित कर दिया गया है। मैनेजर मेवालाल और कैशियर विकास कुमार को निलंबित किया गया है। इसके अलावा, सहायक प्रबंधक अजय कुमार और गार्ड विजय बहादुर मौर्य को भी निलंबित किया गया है। बताया गया कि पूर्व मैनेजर आरएस दुबे और कुछ अन्य लोग भी शनिवार रात मौके पर मौजूद थे। बैंक अधिकारी शाम तक अपनी जांच पूरी करेंगे।

बैंक अधिकारियों ने साइबर थाने में दर्ज करायी रिपोर्ट

बैंक के अधिकारियों ने सोमवार को साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कराया। आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस बैंक के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच कर रही है। परिसर आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। ग्राहक बाहर से लौटाए जा रहे हैं। 7 से 8 खातों से पैसा निकलने की बात सामने आ रही है। न कर्मचारी और न अधिकारी कोई भी बात करने को तैयार नहीं है।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


सुरक्षाकर्मी ने उच्चाधिकारियों को दी मामले की सूचना

जिलाधिकारी आवास के पास स्थित सहकारी बैंक में शनिवार को छुट्टी के बाद कुछ कर्मचारी और दो अज्ञात लोग अंदर मौजूद थे। रात को बैंक के सुरक्षाकर्मी ने उन्हें देखा तो आपत्ति की। तब उसे धमकी दी गई। सुरक्षाकर्मी ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी तो वे भाग निकले। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की। रविवार को अधिकारियों ने खाते की जांच की तो पता चला कि 146 करोड़ रुपये साफ हो गए हैं। तब अफसरों ने पुलिस को सूचना दी। बैंक अधिकारी केस दर्ज कराने हजरतगंज थाना स्थित साइबर क्राइम सेल पहुंचे तो उन्हें साइबर थाने जाने की सलाह दी गई। सोमवार को अधिकारियों ने एसटीएफ भवन स्थित साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कराया। साइबर क्राइम थाने के इंस्पेक्टर के मुताबिक खाते से निकाली गई रकम को फ्रीज करा दिया गया है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles