लखनऊ में प्रेमी से न‍िकाह करने के ल‍िए युवती बनी कात‍िल, गांव में बुलाकर करवा दी मंगेतर की हत्‍या

संक्षेप:

  • प्रेम सम्बंधो में कांटा बन रहे मनीष को रास्ते से हटाने के लिए उसकी होने वाली पत्नी हसमतुल निशा ने प्रेमी शाने अली के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची थी
  • पहले धोखे से उसे बुलाया इसके बाद प्रेमी ने दोस्तों के साथ चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर मनीष की हत्या कर दी
  • पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर युवती और उसके प्रेमी सहित छह अन्‍य को गिरफ्तार कर आलाकत्ल बरामद कर लिया है

लखनऊ: प्रेम सम्बंधो में कांटा बन रहे मनीष को रास्ते से हटाने के लिए उसकी होने वाली पत्नी हसमतुल निशा ने प्रेमी शाने अली के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची थी। पहले धोखे से उसे बुलाया इसके बाद प्रेमी ने दोस्तों के साथ चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर मनीष की हत्या कर दी। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर युवती और उसके प्रेमी सहित छह अन्‍य को गिरफ्तार कर आलाकत्ल बरामद कर लिया है।

बंथरा निवासी मनीष उर्फ शहाबुद्दीन की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार को उसका खून से लतपथ शव कल्ली पूरब के बाबूखेड़ा में निजी प्लाटिंग साइड के पीछे खेत में पड़ा मिला। कुछ दूरी पर खड़ी मृतक की बाइक से पुलिस मृतक के परिजनों तक पहुंची। इसके बाद मृतक के बड़े भाई अनीश ने मनीष की होने वाली पत्नी हसमतुल निशा व उसके दो भाई निवासी एकतानगर थाना पीजीआई के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार के मुताबिक हसमतुल निशा का कल्ली पश्चिम निवासी चिकन का काम करने वाले शाने अली उर्फ सानू के साथ प्रेम संबंध थे। परिवार वाले उसके प्रेम संबंध के खिलाफ थे हसमतुल निशा को उसके प्रेमी ने फ़ोन दिया था जिसे परिजनों ने तोड़ डाला और 6 माह पूर्व उसकी शादी मनीष से तय कर दी।

प्रेमी को हत्या के ल‍िए मनाया

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


डीसीपी ने बताया कि हसमतुल को जब हिरासत में लेकर पूछताछ कि वह गोल गोल घुमाती रहे। इसके बाद उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने पूरी घटना के बारे में बताया। डीसीपी ने बताया कि युवती ने पहले अपने प्रेमी शाने अली को हत्या के मनाया उसके बाद गुरुवार को बर्थडे पार्टी में शामिल होने के बाद बुलाया। मृतक ट्रांसपोर्ट नगर में जहां काम करता था वहां से एक हजार रुपये लेकर पार्टी में जाने की बात कहकर आया। इसके बाद मुख्य आरोपी शाने अली ने अपने दोस्तों को बुलाया और पीजीआइ क्षेत्र के एक निजी स्कूल के पास से मृतक मनीष की लेकर उसकी पत्नी से मिलाने की बात कहकर अपने साथ ले गया।

चैन से गला दबाया फिर मारा चाकू

डीसीपी ने बताया कि आरोपी चिकन का काम करते हैं। मनीष को सुनसान जगह पर बुलाया इसके बाद शाने अली व उसके चार दोस्तों ने डॉग चैन से उसका गला कस दिया और मांस काटने वाले चाकू से सीने पर ताबड़तोड़ कई वार किए और उसकी हत्या कर दी। इस बीच एक आरोपी व मृतक की घड़ी वहीं गिर गई। हत्या के बाद आरोपी एक मोटरसाइकिल से मौके से फरार हो गये।

कॉल डिटेल से लगे एहम सुराग

डीसीपी ने बताया कि उन्हें सीडीआर के जरिये महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे। इसके बाद जांच को आगे बढ़ाया गया। हत्या में शामिल हसमतुल निशा के प्रेमी शानेअली उसके दोस्त अरकान निवासी बाराबंकी संजू गौतम,अमन कश्यप थाना मोहनलालगंज व समीर मोहम्मद निवासी कल्ली पश्चिम को गिरफ्तार कर उनके पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू,डॉग चैन, मोटरसाइकिल, छह मोबाइल फोन सहित अन्य सामान बरामद कर आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है। डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार ने 24 घंटे से कम समय मे घटना के सफल अनावरण पर इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा व सर्विलांस टीम को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित करने की बात कही है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles