इस वीकेंड जाएं लखनऊ रीजनल साइंस सिटी सेंटर

संक्षेप:

  •  बच्चों को मिलेगी विज्ञान की जानकारी
  • 3D स्क्रीन पर मूवी 
  • अंदर है कैंटीन की व्यवस्था

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लोग अगर यह सोच रहे हैं कि इस बार का वीकेंड कुछ अलग हो और सर्दियों की रातों से भी बचना हो। तो अभी जाएं रीजनल साइंस सिटी यानी आंचलिक विज्ञान केंद्र वो भी अपनी पूरी फैमिली के साथ। इस समय वीकेंड में मस्ती करने के लिए लोग लखनऊ के अलग-अलग कोने से यहां अपने परिवार के साथ आ रहे हैं। यहां पर देखने के लिए विज्ञान से जुड़ी कई चीजें हैं।

आंचलिक विज्ञान नगरी के अंदर विज्ञान से जुड़ी कई जानकारियां आपको और आपके बच्चों को मिलेंगी। जैसे यहां पर कुछ स्क्रीनें लगी हुई हैं जिसमें जैसे देश और विदेश के बंदरगाहों की जानकारी चल रही है कि वह कैसे काम करते हैं। उसके अलावा विमानों से जुड़ी नेविगेशन टेक्नोलॉजी की भी अच्छी जानकारी मिलती है। आपको बता दें कि यहां पर स्कूली बच्चों के लिए खास छूट है। यहां पर आम लोगों के लिए 25रुपए का टिकट है और स्कूली बच्चों के लिए मात्र 10रुपए का टिकट है।

इनके अलावा यहां पर 3D थिएटर भी हैं जिसमें विज्ञान से जुड़ी जानकारी पर आधारित फिल्में दिखाई जाती हैं। फिल्म में वाटर प्लेनेट और कोस्टल पीपल पर आधारित मूवी दिखाते हैं, जैसे लोग किस तरह से समुद्र के किनारे रहते हैं और वाटर प्लेनेट कैसा है। यहां पर आप पूरे परिवार के साथ आकर पिकनिक माना सकते हैं क्योंकि यहां पर कैंटीन भी है जिसमें आप परिवार के संग मस्ती कर सकते हैं।

 

Read more Lucknow Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles

Leave a Comment