गृहमंत्री अमित शाह बोले- सुरक्षित हाथों में है देश-प्रदेश, पाकिस्तान को घर में घुसकर सिखाया सबक

संक्षेप:

  • गुरुवार को सहारनपुर के पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने पहुंचे गृहमंत्री।
  • अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर जमकर साधा निशाना।
  • इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और अन्य भी मौजूद रहे।

लखनऊ- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को सहारनपुर के पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने पहुंचे हैं। इस दौरान अमित शाह और सीएम योगी ने पुनवारका गांव में मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और अन्य भी मौजूद रहे।

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भारत माता की जय के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। शाह ने कहा कि मेरे लिए यह बहुत शौभाग्य की बात है कि इस पवित्र और एतिहासिक भूमि पर मां शांकभरी देवी विश्वविद्यालय के शिलान्यास के लिए योगी जी ने मुझे आमंत्रित किया है। शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सुरक्षित हाथों में है। कांग्रेस की सरकार में पाक की ओर से लगातार आतंकी हमले होते रहे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। उरी और पुलवामा में आतंकी हमले पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक से पाक को घर में घुसकर सबक सिखाया। यूपी में भी दंगों के डर से लाखों युवा अब पलायन नहीं करेंगे बल्कि घर के पास पढ़ाई करेंगे।

अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा कि अब उत्तर प्रदेश के क्राइम के आंकड़े देख लीजिए। पहले यूपी में क्राइम चरम पर था। उन्होंने हत्या, लूट और अन्य सभी अपराधों के आंकड़े गिनाते हुए कहा कि अब यूपी में भाजपा की सरकार में अपराध कम हुआ है। शाह ने पुरानी सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि वो तो सिर्फ विकास का वादा करते थे, लेकिन पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और देश की सड़कों के लिए अधिक से अधिक काम कराकर वादा पूरा किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने तीन तलाक, 370 जैसे कई बड़े मुद्दे खत्म करके लोगों को साबित कर दिखाया है कि भाजपा सरकार में क्या कुछ हुआ है।  

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


वहीं अमित शाह ने अपने भाषण को समाप्त करते हुए सहारनपुर की जनता से पूछा की इस बार यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को 300 सीटें मिलेंगी या नहीं। वहीं कार्यक्रम में मौजूद जनता ने जोरशोर से शाह के सवाल का `हां` से जवाब दिया और भाजपा पार्टी के समर्थन में खूब नारेबाजी की।

शाह ने कहा कि आज यूनिवर्सिटी बनने से यहां के युवाओं को न केवल पढ़ने-लिखने बल्कि घर के पास रहने का भी मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अंदर गुंडा माफिया जैसे तत्वों का शासन था। उससे मुक्त कराकर वेस्ट यूपी को उसका सम्मान लौटाने का काम योगी जी ने किया। यहां के लोगों को अपनी बहन-बेटियों को पढ़ाने के लिए बाहर भेजा जाता था क्योंकि उनका सम्मान सुरक्षित नहीं था। आज किसी की मजाल नहीं कि बहन-बेटियों की तरफ आंख उठाकर भी देख ले।  

कहा कि दिल्ली से सहारनपुर आने में पहले आठ घंटे लगते थे लेकिन अब तीन घंटे लगते हैं, आज मोदी जी के कारण न सिर्फ शहरों की दूरियां घटी हैं बल्कि दिलों की दूरियां भी घटी हैं। हर घर में बिजली पहुंची हैं, गैस का सिलिंडर पहुंचा है, हर घर में शौचालय पहुंचा है। कहा कि सात साल के अंदर देश के पिछड़े दलित, आदिवासी को सुविधाएं मिली हैं। हर घर में पांच लाख तक की स्वास्थ्य सेवाओं का एक सुंदर कार्ड पहुंचा है। हर घर में प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज निशुल्क भेजने का काम भी कर रहे हैं। और यूपी के 15 करोड़ गरीबों को संभालने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। वेस्ट यूपी में गन्ना मिलों को बेचने का काम होता था। इसकी सीबीआई जांच चल रही है। भाजपा की सरकार बनने के बाद एक भी मिल बंद नहीं हुई और बेची भी नहीं गई। अब तक 90 प्रतिशत गन्ना किसानों का बकाया भुगतान कराने का काम किया जा चुका है। दस प्रतिशत बचा है, वह भी जल्द किया जाएगा। उन्होंने कहा पहले माफिया से पुलिस डरती थी, अब माफिया मुर्गा बनकर पुलिस के सामने सरेंडर कर रहे हैं। हमने कहा था कि गौ हत्या पर पाबंदी लगाएंगे। आज शत-प्रतिशत अवैध कत्लखाने बंद कराकर बेहतर माहौल दिया है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles