ICSE, ISC Result 2018: नतीजे घोषित, 12वीं में CMS लखनऊ के तीन छात्रों ने किया टॉप

संक्षेप:

  • ICSE ने नतीजों की घोषणा कर दी है
  • 10वीं के 98.51% और 12वीं के 96.21% छात्र पास
  • 12वीं में CMS लखनऊ के तीन छात्रों ने किया टॉप

लखनऊः काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जाम (CISCE) ने सोमवार को ICSE Class 10 और ISC Class 12 के Result की घोषणा कर दी. CISCE 12वीं में सिटी मोंटेसरी स्कूल (सीएमएस) लखनऊ का जलवा बरकरार रहा. 12वीं में सीएमएस लखनऊ के तीन छात्रों ने आल इंडिया टॉप किया. राधिका चंद्रा, समन वाहिद और साक्षी प्रद्युम्न ने 99.50 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहीं. एलपीएस लखीमपुर खीरी की लिपिका अग्रवाल ने भी आल इंडिया टॉप किया है. 12वीं में सात छात्र संयुक्त रूप से टॉपर हैं, जिनमें से चार उत्तर प्रदेश से हैं.

12वीं में सीएमएस लखनऊ के दो छात्रों ने आल इंडिया में दूसरी रैंकिंग हासिल की है. सीएमएस कानपुर रोड की संजीवनी हजारा और सीएमएस गोमती नगर ब्रांच की मानसी आचार्या 99.25 फ़ीसदी अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहीं. 12वीं में सीएमएस लखनऊ के 9 छात्रों ने आल इंडिया में तीसरी रैंक हासिल की है. मुश्कान टंडन (महानगर ब्रांच), इब्राहीम कमाल (महानगर ब्रांच), शाश्वत कुमार (महानगर ब्रांच), आशुतोष सिंघ्याल (गोमतीनगर ब्रांच), स्वास्ति आर्या (गोमतीनगर ब्रांच), सौम्य शिखर मिश्रा (कानपुर रोड ब्रांच), उत्कर्ष निगम (कानपुर रोड ब्रांच), भाग्यश्री (सीएमएस चौक) और श्रेष्ठा गुप्ता सीएमएस आरडीएसओ ने 99 फीसदी अंक के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहीं.

10वीं में सीएमएस गोमतीनगर की श्रेया भगत ने 98.80% अंकों के साथ यूपी में पहला स्थान और आल इंडिया में चौथी रैंक हासिल किया है. सीएमएस स्टेशन रोड के कुशी वर्मा (98.60%) ने 10वीं में यूपी में दूसरा और आल इंडिया में पांचवीं रैंक हासिल की है.

ये भी पढ़े : माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने दो परीक्षा केन्द्रों का किया आकस्मिक निरीक्षण


10वीं में सीएमएस लखनऊ के तीन छात्रों ने यूपी में तीसरा और आल इंडिया में सातवीं पोजीशन हासिल की है. 98.20 % अंकों के साथ सीएमएस अलीगंज की मीमांशा रंजन व अनुष्का सिंह और सीएमएस आरडीएसओ की कोमल हसवानी ने यूपी में तीसरे स्थान पर रहीं.

गौरतलब है कि इस बार 10वीं क्लास की परीक्षा 26 फरवरी से 28 मार्च तक चली थी, वहीं 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन 7 फरवरी से 2 अप्रैल तक हुई थी. इस साल देश भर में 10वीं की परीक्षा में 1,75,299 छात्र शामिल हुए थे.

ICSE Results 2018 CISCE के ऑपिशियल पेज cisce.org पर देख सकते हैं. साल 2018 में ICSE एग्जाम 26 फरवरी को शुरू हुए थे और ये परीक्षा 28 मार्च को खत्म हुई थी. ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा स्टूडेंट्स cisce.examresults.net और results.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. करीब 16 लाख स्टूडेंट्स दसवीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे. बता दें कि पास होने के लिए स्टूडेंट्स को न्यूनतम 33 फीसदी मार्क्स लाना जरूरी है.

cisce.org पर ऐसे चेक करें ICSE 10th Result 2018 या ICSE Class 10 Result 2018

- सबसे पहले CISCE बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.

- ICSE Result 2018 या ICSE Class 10 Result 2018 के लिंक पर क्लिक करें

- अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

- अपना ICSE Result 2018 डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका प्रिंट आउट ले लें.

स्टूडेंट्स मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए ICSE<स्पेस><रजिस्ट्रेशन नंबर(यूनिक आईडी) लिखकर 09248082883 पर भेज दें.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles