राज्यपाल कल्याण सिंह पर हो सकती है कार्रवाई! PM मोदी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने का है आरोप- सूत्र

संक्षेप:

  • राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह(Kalyan Singh) पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में कार्रवाई हो सकती है
  • उचित कार्रवाई के लिए राष्ट्रपति ने होम मिनिस्टरी को फाइल भेजी है- सूत्र
  • PM मोदी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने का है आरोप

लखनऊ: राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह(Kalyan Singh) पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में कार्रवाई हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल कल्याण सिंह(Kalyan Singh) पर उचित कार्रवाई के लिए राष्ट्रपति ने होम मिनिस्टरी को फाइल भेजी है. बता दें कि राज्यपाल कल्याण सिंह पर पीएम नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) के समर्थन में चुनाव प्रचार करने का आरोप है. कल्याण सिंह(Kalyan Singh) ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं से लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जिताने की अपील की थी.

कल्याण सिंह ने कहा था कि हम सभी लोग बीजेपी के कार्यकर्ता है और हम चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी ही दोबारा प्रधानमंत्री बने. चुनाव आयोग(Election Commission Of India) ने इसे आचार संहिता(Model Code Of Conduct) लागू रहने के दौरान संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति का राजनीतिक बयान माना है.आयोग ने इस मामले में अपनी जांच पूरी कर ली है और इसके निष्कर्ष से राष्ट्रपति को अवगत करा दिया गया था.

आयोग के सूत्रों ने मंगलवार को इस मामले में की गयी जांच पूरी होने की पुष्टि करते हुए बताया था कि कल्याण सिंह संवैधानिक पद पर आसीन हैं इसलिये आयोग अपनी जांच रिपोर्ट से राष्ट्रपति को पत्र लिख कर अवगत करायेगा. कल्याण सिंह (Kalyan Singh) ने अपने कथित बयान में कहा था, “हम सभी लोग भाजपा के कार्यकर्ता हैं. मोदी जी दुबारा प्रधानमंत्री बनें.” आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए अलीगढ़ के ज़िलाधिकारी से मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी. इसकी जांच में सिंह के ख़िलाफ़ आरोप की पुष्टि हुई है. इससे पहले 1990 में हिमाचल प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल गुलशेर अहमद द्वारा बेटे के लिये प्रचार करने पर आयोग ने नाराजगी जतायी थी. बाद में अहमद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles