जानिए कैसा रहेगा साल 2018, Astrologer आचार्य पवन ने दिए सुझाव

संक्षेप:

  • लखनऊ के जानेमाने ज्योतिषी पवन कुमार आचार्य से खास बातचीत
  • 12 राशि के लिए ऐसा रहेगा 2018
  • सभी राशियों के लिए हैं उपाय

लखनऊ। नया साल कुछ ही दिनों पहले शुरू हुआ है और लोग जानने के लिए उत्सुक हैं कि इस बार उनके सितारे क्या कह रहे हैं। इस बार 12 राशियों के स्वामी क्या कह रहे हैं। साल 2018 में किस राशि वाले के लिए यह साल कैसा रहेगा और उपाय क्या हैं पर लखनऊ के जानेमाने ज्योतिषी पवन कुमार आचार्य ने प्रकाश डाला।

तो जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष- इस राशि के जातकों के लिए इस साल यश और सम्मान प्राप्ति का योग बन रहा है. मेष राशि का स्वामी मंगल है और इस राशि में शनि का आगमन है इस लिए सिर, नेत्र और उदार विकार की सम्भावना है. इसके चलते आपको वाणी पर संयम रखना है और क्रोध नहीं करना है.
उपाय- प्राणायाम और हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए.

वृष- इस राशि में इस साल गुरु का आगमन है इसके चलते कुछ चीजों में अशुभता आने की सम्भावना है. बिना किसी कारण से अपनों के बीच अकारण मनमुटाव हो सकता है.
उपाय केले के वृक्ष की पूजा करनी चाहिये.

मिथुन- इस राशि के जातकों के लिए यह वर्ष मिला जुला रहेगा. मिथुन राशि में गुरु और केतु का आगमन है जो कष्टप्रद रहेगा हां लेकिन शनि लाभप्रद रहेगा. इसके चलते रोगी और व्यवसाय के क्षेत्र में प्रयास सार्थक होंगे. उच्च पद के लोगों के साथ मेलजोल बढ़ेगा.
उपाय- केले के पेड़ की पूजा करें और कुत्ते को रोटी खिलाएं

कर्क- इस वर्ष इस राशि में शनि, गुरु, रहू और केतु का अगमन है जिसके कारण कुछ कलह हो सकता है. इस साल पत्नी के स्वास्थ्य में थोड़ी सी जो है कमी आ सकती है. संतान की तरफ से भी थोड़ा चिंता का विषय हो सकता है. लेकिन साथ में यश का भी लाभ होगा.
उपाय- समस्या से बचने के लिए आप शतचंडी का पाठ करवाएं.

सिंह- इस राशि में गुरु और शनि का आगमन बहुत शुभ रहेगा. इसी के साथ परिवार में वृधि के योग हैं वाहन करीद सकते हैं. वहीं मित्रों और पत्नी का सहयोग मिलेगा हाँ लेकिन मन में कुछ खिन्नता रहेगी इसलिए रहू का विशेष ध्यान रखें.
उपाय – शतचंडी का पाठ लाभदायक रहेगा.

कन्या- इस राशि में शनि का आगमन बहुत कष्टकारी है पिता और भाई से तनाव हो सकता है, उच्चाधिकारियों के कारण कुंठा प्राप्त हो सकती है. पत्नी के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है.
उपाय- शनि यंत्र धारण करें और महाम्रत्युन्जय का पथ पाठ करवाएं.

तुला- इस राशि में इस साल गुरु राहू और शनि की साडेसाती परेशानी पैदा कर सकती है, किसी प्रियजन से बिछोड हो सकता है, व्यर्थ के खर्चे हो सकते हैं हां लेकिन अगर महनत करेंगे तो लाभ होगा.
उपाय- शनि का उपाय करें और रहू का उपाय करें.

वृश्चिक- इस राशि के बाहरवें भाव में रहू और गुरु का आगमन कष्टप्रद हो सकता है राहू और और गुरु के कारण मन में अज्ञात भय और चिंता बनी रहेगी. संतान की तरफ से भय रहेगा.
उपाय- शिव की अराधना करें गुरू और राहू शांत होंगे.

धनु- इस राशि वालों के लिए यह वर्ष मिलाजुला रहेगा कुछ विशेष बातों का ध्यान रखें कि शनि का आगमन संघर्षदायक रहेगा. वहीं ग्यारवें भाव में गुरु का आगमन कोई बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है.
उपाय- शनि और राहू का उपाय करें.

मकर- इस राशि में शनि के आगमन आपको कष्टकारी हो सकता है इसके लिए आपको शनि का हवन जरूर करवाना चाहिये. स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है और पत्नी से अनबन हो सकती है.
उपाय- शनि का हवन करवाएं और शिव की आराधना करें.

कुम्भ- इस वर्ष कुम्भ राशि वालों के लिए यह अच्छी सफलता देगा. यह साल आपको हर तरह से सुख शांति और सम्रद्धि देगा, यश और प्रतिष्ठा मिलेगी.
उपाय- आप सिर्फ गुरु और राहू का उपाय करें.

मीन- इस राशि के जातकों के लिए यह वर्ष मिलाजुला रहेगा गुरु और केतु परेशानी का सबब बन सकते हैं. पढ़ने वालों के लिए यह वर्ष ज्यादा सफलता वाला नहीं रहेगा.
उपाय- हनुमान चालीसा के पाठ से मिलेगी विशेष सफलता.

ये भी पढ़े : श्रीकेदारनाथ के कपाटोद्घाटन की तिथि व समय हुई तय, 6 मई को सुबह ठीक इतने बजे खुलेंगे कपाट


If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।