अखिलेश यादव बोले, मुझे PM नहीं सिर्फ यूपी का CM ही बनना पसंद

संक्षेप:

  • अखिलेश बोले- हमारा मकसद बीजेपी को हराना
  • राजनीति में किसी को नाराज नहीं कर सकते
  • हम चाहते हैं कि कोई नया प्रधानमंत्री बने

लखनऊः समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि वे 2019 के लोकसभा चुनावों में "किसी को भी नाराज" किए बिना बीजेपी के खिलाफ अन्य विपक्षी दलों को एक साथ लेकर आएंगे। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,"राजनीति में हम किसी को नाराज नहीं कर सकते। हम 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए अन्य दलों के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं।" उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए कुछ सीटें दूसरे दलों को दी जा सकती हैं। उन्होंने कहा,"मकसद बीजेपी को हराना है। कैराना (लोकसभा उपचुनाव) की तर्ज पर हमारे उम्मीदवार अन्य दलों के प्रतीक चिह्न पर लड़ सकते हैं।"

साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे देश का प्रधानमंत्री नहीं बनना है, मुझे तो सिर्फ एक बार फिर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री ही बनना है। देश तथा प्रदेश में मिशन 2019 को धार देने में विभिन्न पार्टियां लगी है। एक ओर भाजपा को शिकस्त देने के लिए महागठबंधन तैयार हो रहा है तो दूसरी ओर राजस्थान तथा मध्य प्रदेश से भी भाजपा को बाहर करने की तैयारी जोर पकड़ चुकी है। भाजपा के खिलाफ गठबंधन में समाजवादी पार्टी एक बड़ी भूमिका में रहेगी। समाजवादी पार्टी खास तौर पर इसके लिए बसपा के साथ मिलकर तैयारियां कर रही है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी पदाधिकारियों संग रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसके बाद भी उनकी इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में एक मीडिया चैनल के कार्यक्रम में भाजपा पर हमला बोलने के साथ ही कहा कि वह देश का प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते हैं। वह एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनकर प्रदेश के विकास कार्यों को गति देने का काम करेंगे। उन्होंने बसपा से गठबंधन पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि बसपा के साथ मिलकर समाजवादी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इस समझौते के लिए हमें कोई कोई कुर्बानी देनी पड़ी तो पीछे नहीं हटेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि हम मध्य प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव लडऩे जा रहे हैं। 2019 में प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे देश का प्रधानमंत्री नहीं बनना, मुझे सिर्फ यूपी का मुख्यमंत्री बनना है। अखिलेश यादव ने कहा ममता बनर्जी जी ने काम किया इसी कारण बंगाल में चुनाव जीतीं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर मैं इस समय कुछ नहीं बोलूंगा।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


अभी तक तो यही होता आया है कि यूपी से ही कोई प्रधानमंत्री बनता आया है। उन्होंने कहा कि हम यही चाहते हैं कि कोई नया प्रधानमंत्री बने। देश की पसंद हमारी पसंद बन जाएगी और देश को क्या मिला देश इसका आंकलन करेगा। मैं इतना बड़ा सपना नहीं देखता कि देश का प्रधानमंत्री बन जाऊं। पीएम बनने का सपना देखना खराब नहीं है, लेकिन कांग्रेस को उसके लिए उतनी मेहनत भी करने पड़ेगी।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles