राज्यपाल राम नाईक से मिले सीएम योगी, उन्नाव मामले में रखा सरकार का पक्ष

संक्षेप:

  • राज्यपाल राम नाईक से मिले सीएम योगी
  • उन्नाव रेप मामले में रखा सरकार का पक्ष
  • ‘1969 भारत-पाक युद्ध की वीरगाथा` भी की भेंट

लखनऊः सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आज राजभवन में राज्‍यपाल राम नाईक से भेंट किया। सूत्रों के अनुसार इस दौरान राज्यपाल ने सीएम योगी से उन्नाव गैंगरेप सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा भी किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्‍यपाल राम नाईक ने उन्‍नाव गैंगरेप मामले में सरकार द्वारा की गई कार्रवाई और सीबीआई जांच की सिफारिश करने सहित अन्य मुद्दों पर सरकार का पक्ष रखा। राज्यपाल ने सीएम को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर और अधिक प्रयास करने और अफ़सरों को कानून व्यवस्था बेहतर करने की दृष्टि से सख्त कार्रवाई करने की हिदायत देने का सुझाव भी दिया।

इसके पूर्व राज्‍यपाल राम नाईक ने एक मई को राजभवन में आयोजित होने वाले महाराष्ट्र स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया जायेगा। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित करने का न्यौता भी दिया। महाराष्ट्र स्थापना दिवस का आयोजन मराठी समाज उत्तर प्रदेश द्वारा किया जाएगा।

ये भी पढ़े : अमित शाह 11 अगस्त को आयेगें मेरठ, बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में होंगे शामिल !


बता दें कि गत वर्ष भी राजभवन में मराठी समाज उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजन किया था, जिसमें मुम्बई के प्रसिद्ध कलाकार श्रीधर फड़के ने स्व. जीडी माडगुलकर द्वारा रचित ‘गीत रामायण’ की प्रस्तुति की थी। इस दौरान सीएम योगी ने राज्यपाल को रचना सिंह बिष्ट द्वारा लिखित पुस्तक ‘1969 भारत-पाक युद्ध की वीरगाथा` भी भेंट की।

Read more Lucknow Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles