अधिकारी व मेट्रो टीम ने दी यात्रियों को एस्केलेटर की जानकारी

संक्षेप:

  • बच्चों को हमेशा पकड़ कर खड़े हों
  • भारी सामान सख्त माना है
  • नंगे पांव प्रयोग वर्जित

लखनऊः राजधानी लखनऊ में चल रही मेट्रो का लोग आनंद ले रहे हैं लेकिन अधिकारियों का कहना है कि आनंद के साथ-साथ जानकरी होना भी अति आवश्यक है. इसी के चलते मंगलवार को एलएमआरसी (मेट्रो) के डायरेक्टर (ऑपरेशन) व उनकी टीम ने यात्रियों को मेट्रो स्टेशन पर एस्क्लेटर के उपयोग करने के सम्बन्ध में उन्हें जागरूक करने के लिए एक अभियान चलाया. एस्क्लेटर इस्तेमाल करते समय यात्रियों को निम्न बातों को ध्यान में रखने को कहा.

अधिकारी ने कहा कि स्वचालित सीढियों का प्रयोग करते समय इन बातों का ध्यान दें उन्होंने बताया कि सभी यात्री चढ़ते और उतरते समय हैंडल को जरूर पकड़े. बताया कि पैरों को हमेशा पिली लाइन के बीच ही रखें और बच्चों अगर साथ में बच्चें हैं तो पकड़ कर खड़े हों. अधिकारी ने बताया कि हमेशा किनारों से दूर रहें और भारी वस्तुओं को ले जाना मना है. डायरेक्टर ने कहा कि कभी भी उतारते या चढ़ते वक़्त हैंडल पर न वजन दें. सख्त निर्देश देते हुए कहा कोई भी बच्चा या बड़ा कभी नंगे पाँव प्रयोग न करे एस्किलेटर को और कभी भी सर हैंडल से बाहर न निकालें.  

अधिकारी ने NYOOOZ को बताया कि समय समय पर ईएसआई जानकारियां दी जाती रहेंगी और अगर कभी भी यंत्र को लेकर किसी को कोई भी परेशानी होगी तो तुरंत वहां पर मौजूद टीम उस समस्या का हल करेगी.

Read more Lucknow Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles

Leave a Comment