1000 करोड़ की संपत्ति की मालकिन जया बच्चन बनेंगी सबसे अमीर सांसद

संक्षेप:

  • भाजपा सांसद किशोर सिन्हा को पीछे छोड़ा
  • 460 करोड़ की अचल संपत्ती की हैं मालकिन
  • साल 2012 से संपत्ती में हुआ है दोगुना इज़ाफा

लखनऊः मशहूर अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी से सांसद जया बच्चन आने वाले वक्त की सबसे अमीर राज्सभा सांसद बनने वाली है. दरअसल हाल फिलहाल में राज्यसभा टिकट के लिए नामंकन करते वक्त जया बच्चन ने 1000 करोड़ की संपत्ती घोषित की है. इससे पहले सबसे अमीर सांसद का तमगा 800 करोड़ की संपत्ती के साथ भाजपा के सांसद किशोर सिन्हा पर था. लेकिन बॉलिवुड की चर्चित अदाकारा जया बच्चन ने संपत्ती के मामले में किशोर सिन्हा को पीछे छोड़ दिया है. यहां मजेदार बात ये भी है कि साल 2012 में जया बच्चन ने राज्यसभा सांसद के लिए नामांकन करते वक्त 493 करोड़ की संपत्ती घोषित की थी. इसका मतलब ये है कि दो सालों में बच्चन दंपत्ती की आय में दोगुना से भी ज़्यादा का इज़ाफा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक बॉलिवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और पत्नी जया बच्चन के पास 460 करोड़ की अचल संपत्ती है. दोनों के पास 62 करोड़ की जूलरी और 12 मंहगी कारें भी शामिल हैं, जिनकी कीमत लगभग 13 करोड़ का आस-पास है. जहां अमिताभ के पास 3.4 करोड़ की घड़ियां है तो वहीं जया बच्चन के पास 51 लाख रुपये की घड़ियां मौजूद हैं. आपको जान कर हैरानी होगी लेकिन बॉलिबुड के महानायक के पास 9 लाख रुपये के पेन भी हैं. इसके अलावा नोएडा, पुणे, गांधी नगर, अहमदाबाद जैसे बड़े शहरों में अमिताभ और जया के बंगले हैं और बाराबांकी और लखनऊ में कृषि ज़मीन है.

ग़ौरतलब है कि 23 मार्च को राज्यसभा में चुनाव हैं. समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन को साल 2014 के बाद एक बार फिर सपा की तरफ से राज्यसभा सांसद का टिकट दिया गया है.

ये भी पढ़े : कल हरिद्वार पहुंचेंगे अमित शाह, प्रणव पंड्या से करेंगे मुलाकात


Read more Lucknow Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles