वन में घुसे युवक को ट्रैफिक सिपाही ने मारा थप्पड़, लाइन हाजिर

संक्षेप:

  • नियम तोड़ कर भाग रहा था युवक
  • पुलिसकर्मी ने रोका तो उस से भिड़ गया
  • ट्रैफिक सिपाही ने उसे थप्पड़ जड़ दिया

लखनऊ: लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की गुंडागर्दी देखने को मिली। यहां ट्रैफिक नियम तोड़ कर वन वे से भाग रहे एक युवक को जब पुलिसकर्मी ने रोका तो वह उस से भिड़ गया। इस दौरान ट्रैफिक सिपाही ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। इस दौरान वहां खड़े किसी व्यक्ति ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। जिसके बाद इस संबंध में एसपी ट्रैफिक रविशंकर निम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया और सीओ को जांच कर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, हजरतगंज चौराहे पर सिविल हॉस्पिटल की तरफ से आने पर एकल दिशा मार्ग है। इस मार्ग पर वैसे तो वाहनों का एक दिशा से आने पर प्रतिबंध है, लेकिन यहां अक्सर वाहन निकलते दिखाई देते हैं। ऐसा ही कुछ नजारा मंगलवार को सुबह देखने को मिला। जब यहां एक बाइक सवार युवक इस रास्ते से आ रहा था। तो ट्रैफिक सिपाही ने उसको रोक लिया। इस दौरान वह बाइक भागते हुए निकल रहा था तभी आगे खड़े होमगार्ड ने उसे रोक लिया। तभी हरी बत्ती होने पर यातायात आ गया और अचानक जाम की स्थिति बन गई। इस पर सिपाही ने युवक एक दो थप्पड़ जड़ दिए और कहा कि तुम्हारे जैसे लोगों की वजह से ही यातायात जाम लगता है।

इस घटना का वीडियो बनाकर एक युवक ने जब सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। तो एएसपी ट्रैफिक ने सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया। जबकि सिपाही की कोई गलती नहीं थी और वह युवक को यातायात का पाठ पढ़ा रहा था। अब ऐसे में सवाल है कि यातायात सिपाही दिनभर खड़े रहकर ट्रैफिक चलाते रहते हैं और इतने प्रदूषण के बावजूद भी वह शहर की यातायात व्यवस्था की कमान संभालते हैं। फिर भी उनको सही तरीके से काम नहीं करने दिया जा रहा। हालांकि इस मामले में एसपी ट्रैफिक मामले की रिपोर्ट मांगी है और सिपाही प्रेम नाथ मिश्रा को लाइन हाजिर कर दिया गया।

ये भी पढ़े : औरेया में 2 साधुओं की हत्या का मामला: अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार


Read more Lucknow Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles