लखनऊ में होगा भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला, 18 मार्च को होगा मैच

संक्षेप:

  • लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा भारत-श्रीलंका का मैच
  • अगले साल मार्च में होगा टी20 मैच
  • टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला होगा लखनऊ के स्टेडियम में

लखनऊ- लखनऊ का अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम तकरीबन सवा तीन साल के बाद टीम इंडिया के मुकाबले की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल की ओर से जारी घरेलू कैलेंडर के अनुसार अगले साल 18 मार्च को भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा।

यह इकाना स्टेडियम में टीम इंडिया का दूसरा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। इससे पहले यहां छह नवंबर वर्ष 2018 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा के आतिशी शतक (61 गेंदों पर नाबाद 111 रन) की बदौलत वेस्टइंडीज को 71 रन से करारी मात दी थी।

पिछले साल कोरोना संक्रमण से पहले इकाना स्टेडियम को अफगानिस्तान ने अपना होम ग्राउंड बनाया था। इसके तहत स्टेडियम में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज टीम के बीच तीन वनडे, तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच की सीरीज खेली गई थी।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


शहर का अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम लगभग साढ़े तीन साल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के मुकाबले की मेजबानी करने जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय आयोजनों की बात की जाए तो लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वर्ष 2019 में अपना होम ग्राउंड बनाया था। इस दौरान छह नवंबर से एक दिसंबर तक अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे, तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच खेला गया।

इस सीरीज के सफल आयोजन के बाद इकाना स्टेडियम में 15 मार्च 1920 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक वनडे मैच की मेजबानी भी मिली, लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते मुकाबले से एक दिन पहले पूरी सीरीज रद्द हो गई और लखनऊ के हाथों से यह सुनहरा मौका निकल गया। सोमवार को बीसीसीआई के घरेलू कैलेंडर में टी-20 मैच की मेजबानी मिलने से स्टेडियम को एक बार फिर बड़ा मौका मिला है।

‘हमारा पूरा प्रयास होगा कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच यहां हुए पहले टी-20 मैच की तरह अगले साल 15 मार्च को होने वाले मैच का आयोजन सफल रहेगा। मुकाबले के लिए स्टेडियम पूरी तरह तैयार है। उम्मीद है कि लखनऊ में होने वाला यह मुकाबला दर्शकों के लिए यादगार रहेगा।’ उदय सिन्हा (इकाना स्टेडियम के मैनेजिंग डायरेक्टर)

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles