लखनऊ में हरियाणा की राष्ट्रीय खिलाड़ी से छेड़खानी,जबरन होटल में ले जाने की कोशिश

संक्षेप:

  • लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर में प्रशिक्षण कैंप में आई हरियाणा की राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी के साथ दो युवकों ने छेड़खानी की.
  • जबरन खींचकर होटल में ले जाने की कोशिश की.
  • विरोध करने पर पीटा, अगवा करने, परिवार और उसे जान से मारने की धमकी दी.

लखनऊ: लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर में प्रशिक्षण कैंप में आई हरियाणा की राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी के साथ दो युवकों ने छेड़खानी की. जबरन खींचकर होटल में ले जाने की कोशिश की. विरोध करने पर पीटा, अगवा करने, परिवार और उसे जान से मारने की धमकी दी. खिलाड़ी किसी तरह से खुद को बचाकर वहां से भागी. यह वारदात रविवार शाम की है. धमकी से सहमी पीड़िता अगले ही दिन हरियाणा लौट गई और वहां पहुंचते ही हिसार के सदर थाने में आरोपी सिकंदर व उसके साथी के खिलाफ तहरीर दी.

इस पर पुलिस ने छेड़खानी, जान से मारने की धमकी व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. हरियाणा के हिसार की रहने वाली 17 वर्षीय खिलाड़ी का चयन भारतीय कुश्ती प्रशिक्षण कैंप के लिए हुआ. वह प्रशिक्षण के लिए तीन जून सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर पहुंची. पीड़िता के मुताबिक, रविवार को शाम सात बजे वह सेंटर के गेट के बाहर स्थित एटीएम बूथ पर रुपये निकालने गई थी. वहां पर हिसार केबूरा वासी घिराये का रहने वाला सिकंदर अपने एक अन्य साथी के साथ मौजूद था. उसने अचानक से खिलाड़ी का हाथ पकड़ लिया और छेड़छाड़ शुरू कर दी. विरोध किया तो उसे पीटने लगा और जबरदस्ती खींचकर एक होटल में जाने की कोशिश की. खिलाड़ी ने विरोध किया तो उसे अगवा करने की धमकी दी. पीड़िता के मुताबिक किसी तरह वह जान बचाकर सेंटर के अंदर की तरफ भागी तो सिकंदर ने धमकी दी कि उसे और उसके परिवारीजनों को जान से मरवा देगा.

दहशत में नेशनल प्लेयर : दूसरे दिन ही हरियाणा लौट गई

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


घटना से परेशान पीड़िता ने परिवारीजनों को फोन पर सारी बात बताई. इसके बाद सोमवार को वह हिसार के लिए निकल गई. मंगलवार को हिसार पहुंचने के बाद पीड़िता ने सदर थाने में आरोपी सिकंदर व उसके साथी के खिलाफ तहरीर दी. सदर थाना के एएसआई सरोज के मुताबिक,जांच शुरू हो गई है. वहीं लीगल एडवाइजर को थाने बुलाया गया, जिसके सामने पीड़िता ने बयान दर्ज कराया.

सरोजनीनगर थाने में मुकदमा होगा स्थानांतरित

एएसआई के मुताबिक, पीड़िता के बयान व तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वारदात लखनऊ के सरोजनीनगर की है. मुकदमा शून्य में दर्ज किया गया है. मामले की विवेचना के लिए लखनऊ के सरोजनीनगर थाने में स्थानांतरित किया जाएगा. फिलहाल इस मामले की विवेचना महिला थाने द्वारा की जा रही है. सदर पुलिस का कहना है कि सिकंदर कौन है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है, वह रहने वाला हिसार का ही है.

यह निराशाजनक है, लिए जाएंगे कड़े फैसले

भारतीय कुश्ती संघ के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा कि हमें टीम के कोच ने इस बारे में जानकारी दी थी कि बीते दिनों जूनियर वर्ग की एक खिलाड़ी के साथ छेड़छाड़ हुई थी. इसके बाद व खिलाड़ी छुट्टी की जानकारी देकर अपने घर चली गई. यह निराशाजनक है. इस बारे में कुश्ती संघ कड़े फैसले लेगा. ट्रॉयल के दौरान अनाधिकृत लोगों को सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles