पीएफआई पर एनआईए की जारी है ऑपरेशन, 26 जिलों में 57 लोग गिरफ्तार, 12 एजेंट हिरासत में

संक्षेप:

  • एनआईए ने 26 जिलों में चलाया ऑपरेशन।
  • पीएफआई के 57 लोग गिरफ्तार।
  • गाजियाबाद से 12 एजेंट लिए हिरासत में।

लखनऊ. पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के खिलाफ एनआईए की कार्रवाई जारी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एक संयुक्त ऑपरेशन में प्रदेश भर में यूपी एटीएस व यूपी एसटीएफ के सात नेताओं को हिरासत में लिया गया है। वहीं, एटीएस व एनआईए ने गाजियाबाद से 12 एजेंट को गिरफ्तार किया है। इसी तरह सीतापुर, मेरठ व बुलंदशहर में भी गिरफ्तारी की गई हैं। इसके पहले, एनआईए ने टेरर फंडिंग पर शिकंजा कसने के लिए देश भर में छापेमारी की थी। इस कार्रवाई में छापेमारी के दौरान 100 से अधिक पीएफआई के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बोले, पीएफआई के नेटवर्क करेंगे ध्वस्त

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हम पूरे प्रदेश में पीएफआई के नेटवर्क को ध्वस्त कर देंगे। प्रदेश में कोई भी गैर कानूनी गतिविधि नहीं होने देंगे।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


पुलिस की छापेमारी में पीएफआई संबंधित दो संदिग्ध गिरफ्तार

सोमवार देर रात लखनऊ की एटीएस और जिले की पुलिस ने खैराबाद और रामपुर कला से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया। जिनके संबंध पीएफआई संगठन से होना बताया जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि कई दिनों से वह संगठन के लिए सक्रियता से काम कर रहे थे। अभी तक उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। देर रात ही स्थानीय पुलिस की मदद से  मोहम्मद अनीश व मुकीम को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। रात से उनसे पूछताछ की जा रही है। उनसे किन बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है, इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। मामले में पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। मामले में एएसपी दक्षिणी एनपी सिंह ने बताया कि अभी कुछ भी कहना उचित नहीं होगा संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पीएफआई के 12 एजेंट किए गए गिरफ्तार

एटीएस और एनआईए ने गांव कलछीना में मारा छापा। इसी गांव का परवेज पीएफआई का पश्चिमी यूपी प्रभारी है। चार दिन पहले उसके घर छापा पड़ा था। वह हाथ नहीं आया था। उसने ही इन लोगों को पीएफआई से जोड़ा। मोदीनगर थाने में सभी से पूछताछ की जा रही है।

एसटीएफ की जारी है छापेमारी, हिरासत में दो सदस्य

बुलंदशहर जनपद के स्याना और नगर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार देर रात एसटीएफ ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने पीएफआई से जुड़े स्याना निवासी अफजाल पुत्र नईम और नगर के फैसलाबाद निवासी अब्दुल खालिक को हिरासत में लिया है। जिन्हें टीम अपने साथ लेकर चली गई है। बताया जा रहा है कि अफजाल मेरठ में वकालत करता है। उसके पिता का स्याना में बड़े बंबे के निकट लीची का बाग है। मेरठ स्थित मकान उन्होंने किराए पर उठाया हुआ है। बीते काफी समय से एसटीएफ की टीम अफजाल पर पीएफआई से जुड़ा होने की आशंका के चलते नजर बनाए हुए थी। वहीं, अब्दुल खालिक पूर्व में सम्जवादी पार्टी का सदस्य रह चुका है। वर्तमान में ए आई एम आई एम से जुड़ा है। परिजनों ने बताया कि अब्दुल खालिक करीब तीन माह पूर्व पीएफआई छोड़ चुके हैं। हालांकि इस संबंध में अधिकारी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles