कांग्रेस ने केंद्रीय सरकार पर कसा तंज:पीएनबी घोटालों को अंजाम देने वाला हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में घूम रहा बेखौफ

संक्षेप:

  • कांग्रेस ने केंद्रीय सरकार पर कसा तंज
  • कहा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में घूम रहा बेखौफ
  • कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा-मोदी है तो मुमकिन है!

पंजाब नेशनल बैंक घोटले में फंसे हीरा कारोबारी नीरव मोदी बेखौफ लंदन की सड़कों पर घुमता देखा गया. नीरव मोदी को इस तरह लंदन की सड़कों पर बेखौफ घुमता देख कांग्रेस पार्टी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि एक पत्रकार नीरव मोदी को ढूंढ लेता है और मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पा रही है. मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं?  क्या मोदी अपने आपको, नीरव मोदी या उन्हें भगाने वाले लोगों का बचाने की कोशिश कर रहे हैं. 

इस पर अब कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि देश का 23,000 करोड़ लूट कर ले जाओ, बगैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर पीएम के साथ विदेश में फोटो खिचवाओं, लंदन में ₹73Cr के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ, बुझो, मैं कौन हूँ, अरे छोटा मोदी, और कौन! जब मोदी भए कौतवाल, तो डर काहे का!! मोदी है तो मुमकिन है!

ईडी ने 15 फरवरी, 2018 को पीएमएलए के प्रावधानों के तहत नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


कथित रूप से नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और अन्य लोगों ने पंजाब नेशनल बैंक के कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर बैंक के साथ धोखाधड़ी की.

अभी तक नीरव मोदी की भारत और विदेशों में मौजूद 1,725.36 करोड़ रुपये की संपत्तियां को जब्त किया जा चुका है. इसके अलावा नीरव मोदी समूह से संबंधित 489.75 करोड़ रुपये के सोने, हीरे, बुलियन, आभूषण और अन्य कीमती सामान भी जब्त किए गए.

शुक्रवार को नीरव के अलीबाग स्थित रिहायशी बंगला को धवस्त किय गया है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles