मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने पर बोले- नाम नहीं काम करने से होगा बदलाव

संक्षेप:

  • मंत्री ओपी राजभर ने सरकार पर कसा तंज
  • कहा- नाम बदलने से कुछ नहीं बदलेगा
  • काम करने से होगा बदलाव:  राजभर

लखनऊ: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अब मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं बदलेगा। बदलाव काम करने से होगा। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन का नाम बदल देने से ट्रेनों का विलंब से चलना बंद नहीं हो जाएगा।

मुगलसराय स्टेशन का नाम पंडित दीन दयाल स्टेशन किये जाने के बाद अब एनडीए की सहयोगी पार्टी भी मुखर हो गई है और अपने-अपने महापुरुषों के नाम से नामकरण की मांग शुरू कर दिया है। वाराणसी में उत्तर प्रदेश में  पिछड़ा वर्ग कल्याण, दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग मंत्री  के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि मै भी चाहता हूं कि बहराइच जिले का नाम बदल कर महाराजा सुहेलदेव कर दिया जाए क्योंकि यह उनकी जन्म स्थली है।

हालांकि वे ये भी कहने से नही चुके कि ऐसे कई प्रस्ताव उन्होंने यूपी सरकार को भेजे हैं, लेकिन छोटी पार्टी होने के चलते उसकी सुनवाई नहीं होती। राजभर ने कहा कि बसपा सरकार ने भी भदोही का नाम बदलकर संत रविदास नगर किया था, लेकिन लोग आज भी उसे भदोही के ही नाम से जानते हैं।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


मुगलसराय स्टेशन के नामकरण के मामले में विपक्षी पार्टियों का बवाल काटने के सवाल पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने नामकरण की शुरुआत की तो अब भाजपा उसे आगे बढ़ा रही है तो क्या बुरा कर रही है। हालांकि नाम बदलने से ट्रेन सही समय पर नहीं चलने लगेगी।

वहीं जम्मू-कश्मीर में धारा 35A में बदलाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि देश एक है, कानून एक है इसलिए अगर यूपी में तिरंगा फहरेगा तो दिल्ली और जम्मू कश्मीर में भी फहरेगा। साथ ही ओम प्रकाश राजभर ने नितिन गडकरी के आरक्षण और रोजगार के बयान पर कहा कि मराठा ने डंडा उठाया तो नितिन गडकरी बैक हो गए। राजभर ने कहा कि आरक्षण एक माध्यम है, जिससे महिलाएं आगे आई हैं और चुनाव में उनकी हिस्सेदारी बढ़ी है।

ओमप्रकाश राजभर ने यूपी में मंदिरों और मठों की सूची बनाए जाने के सवाल पर तंज कसते हुए कहा कि जनता की आबादी ज्यादा हो गई है इसलिए मंदिर कम पड़ गए होंगे। वहीं राम मंदिर के सवाल पर गोलमोल जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने कहा था की शिक्षा के मन्दिरों को सही करना और बनाना चाहिए।

कैबिनेट मंत्री ने स्वामी अग्निवेश पर हमले के सवाल पर कहा कि हमलावर हो सकता है बहुत ताकतवर हों। उनकी सत्ता में बहुत पकड़ हो, जिसकी वजह से अधिकारियों पर दबाव बनाया गया हो कि एफआईआर न हो सके। स्वामी अग्निवेश कोर्ट का सहारा ले रहे हैं, उनको न्याय मिलेगा। मारपीट हुई है तो एफआईआर होना चाहिए।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles