रेलमंत्री पीयूष गोयल ने लखनऊ को दी करोड़ों की सौगात

संक्षेप:

  • यात्री सुविधाओं का उद्घाटन भी किया
  • कहा- लखनऊ से मेरा विशेष जुड़ाव
  • अटल जी का मुझे आशीर्वाद मिलता रहा

लखनऊः चारबाग रेलवे स्टेडियम में रविवार को उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के संयुक्त कार्यक्रम में लखनऊ के सांसद व केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शहरवासियों को करोड़ों की सौगात दी। इसके साथ ही कई यात्री सुविधाओं का उद्घाटन भी किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मैं राजनाथ जी का दिल से धन्यवाद करता हुं की समय निकल कर इस कार्यक्रम में आये। इतने बड़े पैमाने पर रेल में कभी सुधार नहीं हुआ है आजादी के बाद से।

मां दुर्गा का आशीर्वाद मिलता रहेगा ऐसा मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं और जो मेरे अधिकारियों ने काम को पूरा करने का समय सीमा दिया है। उस पर मुझे भरोसा है कि मेरे अधिकरी तय समय पर काम पूरा करेंगे।

लखनऊ से मेरा जुड़ाव

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


लखनऊ से मेरा जुड़ाव रहा है क्योंकि यह के पूर्व सांसद और प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का मुझे समय-समय पर आशीर्वाद मिलता रहा है। जिन्होंने प्रदेश से चुन-चुन कर अच्छे नेताओ को दिल्ली भेज।

उत्तर प्रदेश को तेज गति से जोड़ने के लिए 7865 करोड़ का बजट हर साल के लिए दिया गया है। गोरखपुर में नया इलेक्ट्रिक शीट बनाने का मैंने इंटवेस्टर समिट में प्रोजेक्ट पेश किया था। रायबरेली में पूरे विश्व की सबसे बड़ी कोच फैक्ट्री बनेगी।

रायबरेली में कोच फैक्ट्री की नींव 2007 में रखी गयी थी लेकिन 2014 तक एक भी कोच उस फैक्ट्री में नहीं बना। लेकिन जब बीजेपी की सरकार आयी तब उस फैक्ट्री से 700 कोच बन कर निकल। लेकिन इसकी छमता को भी हम बढ़ाएंगे की हर साल फैक्ट्री से 3000 कोच बन कर निकले जो कि एक्सीडेंट में भी सुरक्षा की दृष्टि से बेहतर हो। पूरे देश के स्टेशन पर और 12000 रेल पर सीसीटीवी केमरे लगेंगे साथ ही हर ट्रेन और स्टेशन पर फ्री वाईफाई लगेंगे ये फैसला हमारे पीएम ने लिया है। अब हमारे दूर दराज के लोग भी हर सुविधा से जुड़ेंगे ये भारतीय रेल का फैसला है। मैं अपने अधिकारियो को कहना चाहूंगा कि ये ऐतिहासिक शहर है। इसको ऐसा मिल कर बनाये की दूर देश विदेश से लोग देखने आए।

राजनाथ सिंह ने क्या कहा ?

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि- हमने सिस्टम में संरचनात्मक और प्रक्रियात्मक परिवर्तन किए हैं। ये परिवर्तन छोटे हैं लेकिन उनका प्रभाव बहुत बड़ा है। मैं लखनऊ को एक विश्वस्तरीय शहर बनाऊंगा और इसके लिए हम दिन-रात काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी जीडीपी विकास दर 7.5% है और अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्रियों ने विश्वास व्यक्त किया है कि भारत की सकल घरेलू उत्पाद की विकास दर दो अंकों के मुकाबले बढ़ती है, आने वाले वर्षों में 10% होगी।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles