रियल एस्टेट कारोबारी ने लाइसेंसी पिस्तौल से खुद को मारी गोली, कारोबारी ने एक दिन पहले ही लिख लिया था सुसाइड नोट

संक्षेप:

  • रियल स्टेट कारोबारी रजनीश गोयल ने की आत्महत्या।
  • लाइसेंसी पिस्तौल से खुद को मारी गोली।
  • एक दिन पहले ही लिख ली थी सुसाइड नोट।

लखनऊ. लखनऊ के हजरतगंज के अशोक मार्ग स्थित प्रेम नगर कॉलोनी में रियल एस्टेट कारोबारी रजनीश गोयल (52) ने शुक्रवार सुबह लाइसेंसी पिस्तौल से खुद को गोली मार ली। उनका शव कमरे में पड़ा मिला। अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट में उन्होंने खुद को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया। वहीं, माता-पिता के मुताबिक रजनीश कुछ दिनों से रुपये को लेकर परेशान थे। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज अखिलेश मिश्रा के मुताबिक रियल एस्टेट कारोबारी गोपाल कृष्ण गोयल के बेटे रजनीश उनके कारोबार में हाथ बंटाते थे। गोपाल कृष्ण के मुताबिक रजनीश रोजाना की तरह शुक्रवार सुबह टहलकर 11 बजे लौटे और पहली मंजिल स्थित अपने कमरे में चले गए। घर में काम करने वाली तीन नौकरानियों ने उन्हें बताया कि रजनीश का कमरा अंदर से बंद है और कई बार आवाज देने पर भी नहीं खुल रहा है। इस पर गोपाल कृष्ण व उनकी पत्नी ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुई थी

मौके पर पहुंची पुलिस कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई तो देखा रजनीश का शव बेड पर पड़ा था और पास ही उनकी लाइसेंसी पिस्तौल भी थी। कमरे से सुसाइड नोट भी मिला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है। रजनीश की पत्नी रोली गोयल मायके प्रयागराज गई हुई हैं। वहीं, उनकी बेटियां ऋषिता और शिविका अमेरिका में रहती हैं।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


सुसाइड नोट पर चार जगह किए थे दस्तखत

पुलिस के मुताबिक नोटपैड पर अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट पर रजनीश ने चार जगह दस्तखत किए थे। उन्होंने साफ लिखा कि मेरी मौत से किसी को कोई लेना-देना नहीं है। वहीं, माता-पिता से पूछताछ में सामने आया कि रजनीश कुछ दिनों से रुपये को लेकर काफी परेशान थे। आरोप लगाया कि हो सकता है कि साथ काम करने वाले कारोबारी उन्हें प्रताड़ित कर रहे हों। तहरीर के आधार पर रजनीश के साझेदार व साथ काम करने वालों से पूछताछ होगी।

एक दिन पहले ही लिख दिया था सुसाइड नोट

सुसाइड नोट में बृहस्पतिवार 04 अगस्त की तारीख दर्ज है। इसके नीचे भी रजनीश ने हस्ताक्षर किया है। इससे साफ है कि उन्होंने पहले से खुदकुशी की तैयारी कर ली थी। पुलिस के मुताबिक अंदाजा है कि खुदकुशी से पहले शुक्रवार को फिर से रजनीश ने सुसाइड नोट पर दस्तखत किए। फिलहाल इसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। रजनीश के मोबाइल को भी कब्जे में लिया गया है। उसमें पिछले एक सप्ताह में हुई बातचीत करने वाले नंबरों को खंगाला जा रहा है।

घर में मौजूद लोगों में से किसी ने नहीं सुनी गोली चलने की आवाज

घटना के वक्त घर में गोपाल कृष्ण गोयल व उनकी पत्नी के अलावा तीन नौकरानियां भी थीं। ऐसे में यह सवाल भी उठ रहा है कि जब रजनीश ने खुदकुशी की तो क्या इनमें से किसी को गोली चलने की आवाज नहीं सुनाई दी। पुलिस इसकी भी पड़ताल कर रही है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles