CAA के विरोध में लखनऊ के घंटाघर पहुंचीं अखिलेश यादव की बेटी टीना, फोटो वायरल

संक्षेप:

  • CAA के विरोध में ऐतिहासिक हुसैनाबाद घंटाघर पर हो रहे प्रर्दशन के समर्थन में पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव भी उतर गई हैं.
  • समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बेटी टीना यादव ने धरनास्थल पर पहुंचकर सबको चौंका दिया.
  • इस दौरान धरने पर बैठी बच्चियां टीना के साथ सेल्फी लेती नजर आईं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में ऐतिहासिक हुसैनाबाद घंटाघर पर हो रहे प्रर्दशन के समर्थन में पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव भी उतर गई हैं. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बेटी टीना यादव ने धरनास्थल पर पहुंचकर सबको चौंका दिया. इस दौरान धरने पर बैठी बच्चियां टीना के साथ सेल्फी लेती नजर आईं. जानकारी के मुताबिक, 18 जनवरी को धरनास्‍थल पर गई थीं, लेकिन फोटो अब वायरल हुआ है. टीना बता दें कि विरोध-प्रदर्शनों से जुड़े मामलों में पुलिस ने शायर मुनव्वर राणा की बेटियों सुमैया और फौजिया को भी आरोपी बनाया गया है. उनपर धारा 144 के उल्लंघन और सरकारी कर्मचारी पर हमले की धाराओं में एफआईआर कराई गई है.

प्रदर्शन में महिलाओं के साथ बच्चे भी शामिल

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


सीएए और एनआरसी के विरोध में पुराने लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन शुक्रवार को शुरू हुआ था. दरअसल, खुले आसमान के नीचे पिछले शुक्रवार से बड़ी संख्या में महिलाएं दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर पुराने लखनऊ स्थित घंटाघर के सामने प्रदर्शन कर रही हैं. उनके साथ बच्चे भी हैं. इन महिलाओं का कहना है कि सरकार जब तक सीएए और एनआरसी को वापस नहीं लेती है, तब तक वह अपना धरना समाप्त नहीं करेंगी.

आरोप लगा कि पुलिस ने कंबल जब्त कर लिए

इससे पहले प्रदर्शनकारी महिलाओं ने आरोप लगाया था कि काफी सर्दी होने के बावजूद पुलिस ने शनिवार की देर रात उनके कंबल जब्त कर लिए थे. हालांकि, पुलिस ने एक बयान जारी कर इस पर सफाई दी. पुलिस का कहना है कि कुछ सामाजिक संगठन इन महिलाओं को कंबल दे रहे थे, तभी बड़ी संख्या में अन्य लोग जो इस धरने में शामिल नहीं थे, वे भी कंबल लेने के लिए वहां पहुंच गए. भीड़ और अफरा-तफरी को रोकने के लिए उसने वहां से कंबल हटवाए गए थे.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles