यूपीपीएससी परीक्षा का रिजल्ट घोषित,लखनऊ के युवाओं ने लहराया परचम

संक्षेप:

  • यूपीपीएससी परीक्षा का रिजल्ट घोषित
  • लखनऊ के युवाओं ने लहराया परचम
  • 25 प्रकार के 633 पदों पर किया चयन 

लखनऊ: देश की सबसे बड़ी परिक्षा यूपीपीएससी (प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा पीसीएस भर्ती 2016) का रिजल्ट देर शाम घोषित कर दिया गया. इस परीक्षा में राजधानी के कई होनहार अपनी चमक बिखेरने में कामयाब हुए. पीसीएस 2016 के माध्यम से 53 डिप्टी कलेक्टर और 52 डिप्टी एसपी समेत पीसीएस संवर्ग के 25 प्रकार के 633 पदों पर चयन किया गया है.

प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यह रिजल्ट तीन साल की देरी से जारी किया है. यूपीपीएससी की परीक्षा में राजधानी से पंकज प्रकाश राठौर 20 रैंक के साथ एसडीएम पर के लिए चयनति हुए तो वही विपिन तिवारी का चयन डिप्टी एसपी पद पर हुआ जबकि आशीष का सब रजिस्ट्रार के पद पर चयनित हुए है. वहीं, तीन साल विलम्ब से परिणाम आने पर कैंडीडेट्स में रोष है.

राजधानी के पंकज प्रकाश राठौर (एसडीएम), पंकज प्रकाश राठौर (एसडीएम), अजय मिश्रा (एसडीएम), अबरार आलम  (नायब तहसीलदार), अभिषेक यादव (नायब तहसीलदार),  एश्वर्य नंदा (नायब तहसीलदार), सार्थक श्रीवास्तव (ट्रेजरार), प्रीति सिंह (नायब तहसीलदार) अभ्यर्थियों ने बढ़ाया मान. 
एसडीएम पद पर चयनित पंकज प्रकाश राठौर कहते हैं कि किसी भी परीक्षा में सफलता के लिए सबसे जरूरी है आपका उसे जुड़ाव होना. मैंने 2015 से सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरू की थी. मेरा एक ही लक्ष्य था परीक्षा में बेहतर से बेहतर तैयारी करना. मैंने उसी पर अपना पूरा फोकस बनाए रखा. किसी भी परीक्षा में सफलता के लिए एकाग्रता की बहुत जरूत होती हैं. यह मेरा दूसरा अटेम्प्ट था, जिसमें मुझे सफलता मिली हैं. बीते साल 2017 में मैंने आईएएस, लोअर व अपर पीसीएस का इंटरव्यू दिया था, जिसमें मुझे अपर पीसीएस में सफलता मिली है.पंकज के पिता मिठ्ठू लाल राटौर सिचाई विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं. मेरी मा लांगश्री हाउस वाइफ हैं. 

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


डिप्टी एसपी पद पर चयनित विपिन तिवारी ने कहा कि मैं असिस्टेंट कमिश्नर कॉमर्शियल टैक्स के पद पर तैनात हूं. पापा स्व. हरि प्रसाद तिवारी एसडीएम थे. पापा जहां भी रहे, वहीं मेरी पढ़ाई हुई. इंजीनियरिंग के बाद सिविल की तैयारी की. इस दौरान असिस्टेंट कमिश्नर बन गया. फिर भी तैयारी जारी रखी. अब डिप्टी एसपी के पद पर चयन हुआ है.

इसके साथ ही नायब तहसीलदार पद पर चयनित अवनीश कुमार यादव ने बताया कि 2011 में एआईआई के पद पर चयन हुआ. 2017 तक इस पद पर नौकरी की. उसके बाद सचिवालय में समीक्षा अधिकारी के पद पर चयन हो गया. अब पांचवे प्रयास में मैंने नायब तहसीलदार बना हूं. मेरे पापा स्व. पातीराम सिंह शिक्षक थे, मां बिटानी देवी गृहणी हैं. अपनी मेहनत और उनके आशीर्वाद से मुझे सफलता मिली है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles