एटीएस की पूछताछ में किया चौंकाने वाला खुलासा, यूपी के चार शहर से जुड़े आतंकी के तार

संक्षेप:

  • एटीएस की पूछताछ में तीनों आतंकियों ने खोले अहम राज 
  • एटीएस को बताया कि आतंकियों ने प्रदेश के चार शहरों से असलहा व कारतूस की खरीददारी की थी
  • एटीएस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा

लखनऊ में अलकायदा समर्थित गजवातुल हिंद संगठन के आतंकियों मिनहाज व मुशीरूद्दीन की मदद के आरोपी मुस्तकीम, शकील व मुईद के तार प्रदेश के चार शहरों से जुड़े हुए हैं। एटीएस की पूछताछ में तीनों आतंकियों ने कई अहम राज खोले हैं।

 

एटीएस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पूर्व में गिरफ्तार आतंकियों की मदद करने वाले मुस्तकीम, शकील व मुईद ने एटीएस को बताया कि उन्होंने प्रदेश के चार शहरों में कानपुर, चंदौली, मुजफ्फरनगर व गाजियाबाद के लोनी से असलहा व कारतूस की खरीददारी की थी।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


 

इन असलहों और कारतूस की मदद से वह शहरों में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में थे। इससे पहले ही दबोच लिए गए। पूर्व में गिरफ्तार आतंकी मिनहाज और मुशीर को कोर्ट ने 14 दिनों की रिमांड मंजूर की है और मुस्तकीम, मुईद और शकील को सात दिनों की रिमांड पर लिया गया है।

एटीएस आतंकियों को लेकर उनके बताए हुए चारों शहरों में ले जाकर दबिश देकर उनके बयानों की पुष्टि करेगी। सूत्रों के अनुसार टीम पांचों को साथ लेकर सबसे पहले कानपुर पहुंचेगी, जहां जाजमऊ, बेकनगंज, नई सड़क, चमनगंज और हलीम कॉलेज के आसपास पहुंच सकती है। इन्हीं जगहों पर आतंकियों की असलहा सप्लायरों से मुलाकात हुई थी।

 

एटीएस के अनुसार आतंकियों ने जिन चार शहरों के नाम कबूले हैं, वहां उनके मददगार भी हो सकते हैं। हालांकि, आतंकियों ने उनसे सिर्फ असलहा और कारतूस खरीदने की ही बात कबूली है। आतंकियों को असलहा और कारतूस मुहैया कराने वाले भी आतंकियों की ही श्रेणी में रखे जाएंगे। ऐसे में टीम आतंकियों को साथ लेकर जगहों, घरों और लोगों का सत्यापन कराएगी।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles