हथियारों के शौकीन हैं यूपी के ये राजनेता, नेताजी की पत्नियां भी रखती हैं राइफल

संक्षेप:

  • प्रदेश के नेता एक-दो नहीं, बल्कि आधा दर्जन असलहों के मालिक हैं.
  • इन प्रत्याशियों ने नामांकन के दौरान जो हलफनामा दिया है, उसमें इन असलहों का जिक्र है.
  • गाजियाबाद से भाजपा उम्मीदवार जनरल वीके सिंह के पास दो राइफल और उनकी पत्नी के नाम पिस्टल और एक बंदूक है.

लखनऊ: नेताओं और बड़े नौकरशाहों के बीच आजकल हथियार रखने का शौक दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. कोई इन्हें लोगों पर रौब झाड़ने के लिए रखता है तो कोई अपने ऊपर किसी भी तरह के खतरे की आशंका के चलते हथियार अपने पास रखता है. लोकसभा के चुनावी रण में ताल ठोक रहे प्रदेश के नेता एक-दो नहीं, बल्कि आधा दर्जन असलहों के मालिक हैं. इन प्रत्याशियों ने नामांकन के दौरान जो हलफनामा दिया है, उसमें इन असलहों का जिक्र है.

अतीक अहमद और उनकी पत्नी दोनों के पास राइफल

नैनी जेल में बंद और वाराणसी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अतीक के पास पिस्टल, राइफल और दोनाली बंदूक है, जबकि पत्नी शाइस्ता परवीन के पास भी रिवॉल्वर, राइफल और एक नाली बंदूक है.

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


कांग्रेसी जतिन प्रसाद भी बंदूक के शौकीन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और धौरहरा से कांग्रेस प्रत्याशी जितिन प्रसाद के पास पिस्टल, राइफल और बंदूक है जबकि पत्नी नेहा प्रसाद के नाम एक-एक राइफल और बंदूक है.

जनरल वीके सिंह के पास 2 राइफल

गाजियाबाद से भाजपा उम्मीदवार जनरल वीके सिंह के पास दो राइफल और उनकी पत्नी के नाम पिस्टल और एक बंदूक है.

नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पास डबल बैरल बंदूक

कभी बसपा के कद्दावर नेता रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी अब बिजनौर से कांग्रेस का चेहरा हैं. उनके पास राइफल, रिवॉल्वर और डबल बैरल बंदूक है जबकि पत्नी हुस्ना के पास राइफल और रिवॉल्वर है.  नगीना से कांग्रेस उम्मीदवार ओमवती भी असलहों की शौकीन हैं. इनके पास राइफल और डबल बैरल बंदूक है जबकि पति रामकिशन सिंह के पास सन 1977 में आर्मी से ली गई कार्बाइन और पिस्टल है. रामकिशन ने 1977 में यह कार्बाइन मात्र 85 रुपये में खरीदी थी. नगीना से ही बसपा उम्मीदवार गिरीश चंद के नाम राइफल और रिवॉल्वर है जबकि पत्नी वीरमावती के पास भी राइफल और पिस्टल है.

कल्याण सिंह के बेटे के पास राइफल

पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे तथा एटा से भाजपा प्रत्याशी राजवीर सिंह पिस्टल, राइफल, रिवॉल्वर के मालिक हैं. इनकी पत्नी प्रेमलता देवी के पास भी बंदूक, रिवॉल्वर और राइफल है. मेरठ से बसपा प्रत्याशी कारोबारी हाजी याकूब कुरैशी के नाम राइफल, रिवॉल्वर और बंदूक है जबकि पत्नी संजीदा के नाम पिस्टल और बंदूक है. गोरखपुर से सपा प्रत्याशी राम भुआल निषाद और उनकी पत्नी के पास दो रिवॉल्वर और दो राइफल हैं.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles