सपा का 8वां राज्य सम्मेलनः नरेश उत्तम बने प्रदेश अध्यक्ष, अखिलेश बोले- हमें नेता जी का आशीर्वाद है

संक्षेप:

  • यूपी के आंकड़े बेहतर करना जरुरी: अखिलेश
  • मैं हमेशा सपा की कर्जदार रहूंगा: नरेश उत्तम
  • मुलायम और शिवपाल सम्मलेन से दूर

लखनऊः राजधानी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में शनिवार को समाजवादी पार्टी का राज्य सम्मेलन की शुरुआत हुई। वहीं सम्मेलन में नरेश उत्तम को सपा के नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर चुने गए है। बतौर निर्वाचक अधिकारी रामगोपाल यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा करते हुए कहा कि किसी अन्य का नाम नहीं होने की वजह से नरेश उत्तम को निर्विरोध अध्यक्ष घोषित किया गया है। कार्यक्रम की शुरुआत समाजवादी झंडे लहराकर किया गया। उसके बाद राष्ट्रगान गाया गया। अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने 5 बार मुलायम सिंह यादव का नाम लिया। उन्होंने कहा, "हमें नेताजी का आशीर्वाद मिला हुआ है। हम किसी के रोके नहीं रुकेंगे।" बता दें कि सपा के 15 हजार से ज्यादा प्रतिनिधि इस सम्मेलन हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, इस सम्मलेन से सपा संरक्षक मुलायम और शिवपाल यादव ने दूरी बनाई है।

यूपी के आंकड़े बेहतर करना जरुरी: अखिलेश

अपने इनॉगरेशन स्पीच में अखिलेश यादव ने कहा, "यूपी की राजनीति में बड़ी हैसियत है। देश की सबसे ज्यादा आबादी यूपी में रहती है। देश के आंकड़े अगर बेहतर करना होगा, इसकी शुरुआत आपको यूपी से करनी होगी। बिना यूपी के आंकड़े बेहतर करने किए देश के आंकड़े बेहतर नहीं होगा। यूपी की जनता राजनैतिक बदलाव लेकर आती है। अभी, दूसरी सरकार को 6 महीने पूरे हुए हैं। जिनकी सरकार बनी है, उनके लिए जनता सोच रही है, किन लोगों को बना दिया है। यूपी की जनता समझ चुकी है, इस सरकार से कुछ नहीं होने वाला है। अभी तो हमारी सरकार ने दिल्ली का आंकलन किया नहीं है। हमारी सरकार ने 23 महीने के कम वक्त में एक्सप्रेस-वे बना दिया। हमारी इच्छा थी, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की शुरुआत की जाए। अगर हमारी सरकार बनती, तो हम इसे शुरु करा देते। बीजेपी की सरकार बनने के बाद अभी ये कन्फर्म नहीं हो पाएगा, कौन बना पाएगा। कभी कहते हैं एनएचएआई बनाएगा, कभी कहते है नीति आयोग इसको करेगा।"

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


कोई नया भारत नहीं बनने वाला: अखिलेश

याद करो, 8 नवंबर की वो रात, जब पीएम ने बोलते हुए कहा, हम नोटबंदी करने जा रहे है। इस नोटबंदी से आतंकवाद खत्म हो जाएगा। करप्शन खत्म हो जाएगा, कालाधन वापस आ जाएगा।ऐसा कुछ नहीं हुआ। नोटंबदी के बाद से सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं। कोई नया भारत नहीं बनने वाला, बीजेपी के पास कोई विकास का मुद्दा नहीं है। ये सिर्फ लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

मैं हमेशा सपा की कर्जदार रहूंगा: नरेश उत्तम

नवनिर्वाचित सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा ,"मुझे प्रदेश अध्यक्ष बनाने का विश्वास अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिखाया है उसके लिए मैं हमेशा सपा का कर्जदार रहूंगा। हम सभी लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव में सपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाना है। कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनावों में हम अपनी मेहनत से दिखा देंगे।समाजवादी जनता के हितों की बात करने वालों में हैं। पूरे प्रदेश में भाजपा की सरकार ने समाज मे जहर घोलने का काम किया है। इनका मकसद समाज को बांटकर राज करने का है।"

बच्चों की मौत पर बीजेपी मनाती है जश्न: नरेश उत्तम

जनता से झूठे वादे करके आने वाली सरकरा ये भाजपा सरकार बच्चो की मौत पर जश्न मानती है।अगस्त में ऑक्सीजन की कमी से 400 बच्चों की मौत के बाद भी इस सरकार ने उचित व्यवस्था करने के बजाए पीड़ित परिवारों को बोलने से रोक दिया।

मुलायम और शिवपाल सम्मलेन से दूर

गुरुवार को शिवपाल यादव ने सम्मेलन का निमंत्रण मिलने से इन्कार किया था। वहीं गुरूवार को लोहिया ट्रस्ट की बैठक के बाद मुलायम ने एलान किया है कि वह 25 सितम्बर को प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। माना जा रहा है सपा में अपना अधिकार जाने के बाद मुलायम 25 सितम्बर को कोई बड़ा एलान कर सकते हैं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles