योगी सरकार ने 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के बाद इन लोगों को दी बड़ी राहत, मिलेंगे इतने-इतने हज़ार रुपये

संक्षेप:

योगी सरकार ने लॉकडाउन के दौरान रेहड़ी-पटरी वालों की समस्या को देखते हुए पंजीकृत रेहड़ी-पटरी वालों को हर महीने 1000 रूपये देने का फैसला लिया है. सरकार के इस कदम से एक करोड़ रेहड़ी-पटरी वाले दुकानदारों को काफी मदद मिलेगी.

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण में धीरे-धीरे कमी आ रही  है, जिसे देखते हुए सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है. योगी सरकार ने 24 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला कैबिनेट बैठक के बाद लिया.

इतना ही नहीं योगी सरकार ने लॉकडाउन के दौरान रेहड़ी-पटरी वालों की समस्या को देखते हुए पंजीकृत रेहड़ी-पटरी वालों को हर महीने 1000 रूपये देने का फैसला लिया है. सरकार के इस कदम से एक करोड़ रेहड़ी-पटरी वाले दुकानदारों को काफी मदद मिलेगी.

इसके साथ ही 3 महीने तक सभी राशनकार्ड धारकों को राशन फ्री में देने का ऐलान किया है. प्रदेश में तकरीबन 15 करोड़ राशन कार्ड धारक हैं, जिनकों इसका लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या कम हो रही है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है पर गांवों में फैल रहा संक्रमण सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है इसलिए सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती है. प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से कम हो रही है. जब पंचायत चुनाव चल रहा था उस समय प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या 90 हजार पार कर गई थी. यह संख्या अब 51 हजार से कम हो गई है. एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार, 11 मई तक प्रदेश में 51284 कंटेनमेंट जोन थे.

आपतो बता दें कि प्रदेश में 30 अप्रैल से कर्फ्यू लागू है. शुरू में इसे 3 मई तक लागू रहना था, लेकिन बाद में इसकी अवधि 6 मई तक बढ़ा दी गई थी. बाद में इसे और विस्तार देते हुए 10 मई तक कर दिया गया था और जिसे अब बढ़ाकर 17 मई किया गया है.

यूपी में 30 अप्रैल के बाद से ही आंशिक कोरोना कर्फ्यू है. इसका असर यह हुआ कि कोरोना के सक्रिय मामलों में 60 हजार की कमी आ गई है. यही नहीं 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीनशन कराने के लिए भी योगी सरकार तेजी से काम कर रही है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles