इस वीकेंड करें मेरठ के कनॉट प्लेस में मस्ती

संक्षेप:

  • शॉपिंग से लेकर खाने-पीने का मजा
  • गोल-गप्पो से लेकर चाइनीज का लजीज स्वाद
  • आबूलेन की इस वीकेंड आप कीजिए सैर

मेरठ- दिल्ली का कनॉट प्लेस शायद आप घूमें ही होगें जी हां जिसे आजकल शॉर्ट में सीपी कहा जाता है। सीपी में आपको हर तरह के सामान से लेकर खाने-पीने तक की हर चीज आपको आसानी से मिल जाएगी। लेकिन आज हम आपको रूबरू कराएगें मेरठ के क्नॉट प्लेस से। शहर का दिल कहलाने वाला आबूलेन यहां घूमना हर किसी को पंसद है। देर रात तक यंहा पर दुकानें खुलती हैं। जिन्हें देखकर लगता है कि हम मेरठ में नहीं शायद दिल्ली में है। स्कूल-कॉलेज से लेकर बिजनेसमैन तक और युवतियों से लेकर महिलाओं तक के लिए आबूलेन पहली पसंद है।

शहर का दिल कहे जाने वाले आबूलेन की इस वीकेंड आप कीजिए सैर। आबूलेन में एंटी से शुरूआत करते हैं जैसे ही बेगमपुल से आप आबूलेन पर एंटी करते हैं छोले-भटूरों की खुशबू आपको अनायास ही अपनी ओर खींच लेती है। राधे के छोले भटूरे वल्र्ड फैमस हैं और उनकी खुशबू ही ये बताने के लिए काफी है कि इनका स्वाद कितना लजीज होगा। राधे छोले भटूरे से आप थोड़ा सा आगे चलेगें तो आपको शॉपिंग के लिए बुलाते कई शोरूमस नजर आ जाएगें। इसके बाद आपको दिखाई देता है निशांत ल्म थियेटर ये मेरठ का बहुत पुराना फिल्म थियेटर है आप चाहे तो यंहा मूवी देख सकते हैं लेकिन अगर आप मल्टीप्लेक्स में मूवी देखने के शौकीन हैं तो यहां फिल्म देखने में आपको मजा नहीं आएगा। इसके साथ ही फैमली के साथ मूवी देखना भी यहां पर बेस्ट आब्शन नहीं होगा।

शादियो का सीजन शुरू हो चुका है और अगर आप मेरठ के आबूलेन घूम ही रहें तो आप यंहा से दिल खोलकर शॉपिंग कर सकते हैं। यहां पर आपको लगभग सभी ब्रांडेड कंपनीज के शोरूम मिल जाएगें। सबसे बड़ी बात ये है कि अगर आप ब्रांडेड के शौकिन हैं तो फिर आपको कहीं और जाने की जरूरत ही नहीं शायद यहां आने के बाद आप दिल्ली जाकर शॉपिंग करने के अपने प्लान को भी बदल दें। बीबा से लेकर लीवाइस रिबोक से लेकर जारा और भी अनगिनत शोरूम आपको यहां पर मिलेगे। इसके साथ ही रहमान शोरूम जोकि मेरठ में बहुत फैमस है आप यंहा से शादी के कलेक्शन देख सकते है। बिंदल्स शोरूम से हर उम्र और हर तबके के लिए शाॅपिंग कर सकते हैं। वहीं, अगर आप ब्रांडेड न लेकर कुछ नॉर्मल खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए भी आपको बहुत सारे आब्शन ईजली मिल जाएगें।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


अगर आप ज्वैलरी खरीदना चाहते हैं तो रघुनन्दन ज्वैलर्स से लेकर गीतांजली जैसे कई ज्वैलरी शोरूम मिलेगें। जहां से आप ज्वैलरी खरीदने के साथ ही अपना पंसद का कुछ भी डिजायन करा सकते हैं। वहीं, बच्चों के लिए कुछ खरीदना चाहते हैं तो वो भी खरीद सकते है। बच्चो के खेल-खिलौने से लेकर उनके स्कूल का सामान तक आपकेा मिल जाएगा। घूमने के साथ-साथ आपकी शॉपिंग भी हो जाएगी। इससे बेहतर ओर क्या हो सकता है।

आबूलेन की शुरूआत में ही राधे छोले-भटूरे आपको ध्यान आकर्षित करती है लेकिन इसके बाद आपको दिल्ली छोले भटूरे का स्वाद भी अच्छा लगेगा। मेरठ चाट-पकौडी के लिए भी फैमस है। अगर आपने यंहा आकर चाट पकौडी का आनंद नहीं लिया तो कुछ नहंी लिया। अगर आप कुछ ओर खाना चाहते हैं तो आपको यहा पर होटल राजमहल और बिगीज़ भी मिलेगा। जहां आप अलग-अलग स्वाद ले सकते
हैं। इसके साथ ही चाइनीज भी आपको खूब पंसद आएगा।

आबूलेन की खास बात ये है कि ये दो मुख्य बाजारों को जोड़ता है बेगमपुल और सदर बाजार। यंहा पर शाम के समय एक अलग ही माहौल देखने को मिलता है। शहर के लोग आपको यहां पर घूमते और इंज्वाय करते हुए मिल जाएगें। सो इस वीकेंड आपके लिए आबूलेन बेस्ट पिकनिक साबित हो सकता है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य मेरठ की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles