पत्रकार लड़की है आपकी पसंद, तो डेट करने से पहले 10 बातों का रखें ख्याल

संक्षेप:

  • पार्टनर का पत्रकार होना आपको बनाता हैं खाल
  • पत्रकार लड़की को कर रहे है डेट, तो खबर आपके लिए है
  • डेट करते वक्त ध्यान रखे ये 10 बातें

ब्यॉवफ्रेंड या गर्लफ्रेंड अगर पत्रकार हो तो फिर क्या कहने.. मानो लाइफ ही सेट हो। लेकिन अगर आप पत्रकार लड़की को डेट करने की सोच रहे है या पत्रकार लड़की को डेट कर रहे है। तो आपको कई बातों का ध्यान रखना जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे की पत्रकार लड़की को डेट करते वक्त किन बातों का ख्याल रखें।

`पेशंस` होना बेहद जरुरी

ये भी पढ़े :


जी हां, ये विशेष गुण आपके अंदर होना बेहद जरूरी है, क्योंकि पत्रकार लडकियां अक्सर काफी व्यस्त होती हैं। उनके लिए काम सबसे पहले आता है। वो मल्टीटास्कर होती हैं। एक समय में उसके दिमाग के भीतर कई काम चल रहे होते हैं। कभी ऑफिस की डेडलाइन, कभी सोर्स से मिलना, कभी सबसे पहले न्यूज़ ब्रेक करना। ऐसे में शायद वो आपको थोड़ी देर के लिए भूल जाए और सिर्फ और सिर्फ अपने काम पर ध्यान दे। ऐसे वक़्त में आपको परेशान होकर उसे परेशान करने की नहीं बल्कि पेशंस रखने की जरुरत है, यकीन मानिये अपना काम निपटाते ही वो सबसे पहले आपको फोन करेगी और अगर वो अपने बिजी शेड्यूल में भी आपको समय देती है तो समझिये वो आपके लिये कुछ भी कर सकती है।

`झूठ` कभी ना बोले

पत्रकार लड़कियों के सामने झूठ बोलने की कोशिश न करें, क्योंकि वह आफका झूठ आसानी से पकड़ लेती हैं। बॉडी लैंग्वेज और जेस्टर्स के जरिये झूठ पकड़ना पत्रकार के लिए बेहद आसान काम है। अगर आप सच बोलते है, तो यकीन मानिए, वह आपसे आर्गुमेंट नहीं करेंगी बल्कि इस बात का सम्मान करेंगी कि आपने उनसे कुछ छिपाया नहीं।

`ड्रेसअप` पर दें ध्यान

पत्रकार लडकियां हमेशा ये चाहती हैं कि उनका पार्टनर अच्छा दिखे। जिस लड़के को वो डेट करें उसे समय और जगह के हिसाब से ड्रेसअप होना आना चाहिए। ड्रेसअप का ये मतलब नहीं कि आप केवल ब्रांडेड कपड़े पहने, ड्रेसअप का मतलब आप जो भी पहनें उसमे आप कम्फर्टेबल हों और ओकेशन के हिसाब से हो।   

`सोशल मीडिया` पर रहे एक्टिव

पत्रकार लडकियां सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहती है, क्योंकि सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना उनके लिए अहम होता है। ऐसे में नहीं है कि अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं तो वह आपको डेट नहीं करेगी। पत्रकार लड़कियों की सुबह ही पहले वाट्सअप, फेसबुक, ट्विटर से होती है, इससे वह सभी जगहों की खबर से अपडेट रहती है।

करें उन पर गर्व

पत्रकार बनना आसान नही है, इसलिए आप इन पर गर्व महसूस करें। साथ ही वो अपने काम के सिलसिले में कई तरह के लोगों से मिलती जुलती है, ऐसे में आपको उन पर भरोसा रखना होगा, इसलिए जहां तक हो सके आप उन्हें ये महसूस करायें कि वो आपके लिए क्या मायने रखती है, आप उनकर पर कितना भरोसा करते है और साथ ही आप उस पर कितना गर्व महसूस करते हैं।

केयर करें

पत्रकार लड़कियां भी और लड़कियों की तरह चाहती है कि उनका पार्टनर उनकी केयर करे। इसलिए आप केयर करेंगे, उनका हाल पूछेंगे तो उन्हें अच्छा लगेगा। लेकिन उन्हें दुनिया के बारे में ज्यादा ज्ञान न दें, क्योंकि वह  गन्दी नज़रो से खुद को बचाने से सक्षम होती है। बड़ी-बड़ी रैलियों से लेकर इवेंट्स तक वो खुद को संभालना जानती है, इसलिए कोशिश करें कि आप उनकी केयर करें, पजेसिव न बने।

बीच में न आने दें पैसा

माना जाता है कि लड़का-लड़की साथ है तो हर चीज़ के पैसे लड़के ही देगा, लेकिन पत्रकार लड़कियां इन सबको नहीं मानती। उन्हें ये कभी पसंद नहीं होता कि हर बार उनका बिल पार्टनर ही दें। वह इंडिपेंडेंट हैं और अपने पैसों को खर्चना और बचाना भी अच्छे से जानती हैं, इसलिए उन्हें मौका दें कि वो भी बिल के मामले में आपसे बराबरी करें।

उन्हें कहने का मौका दें

लड़कियों को बोलने की आदत तो होती ही है, लेकिन ये आदत पत्रकार लड़कियों को थोड़ा ज्यादा होती है। इसलिए  नहीं कि ये उनका प्रोफेशन है बल्कि इसलिए भी, क्योंकि उनके पास बातें ज्यादा होती है। ऐसे में वो हमेशा अपनी बातें आपको सुनाना चाहती हैं, ऐसे में भलाई इसी में है कि आप एक अच्छे श्रोता बन उन्हें सुने।

भरपूर करे सपोर्ट

मीडिया जगत मे पल-पल नई खबरें सामने आती रहती है। कभी बम ब्लास्ट, कभी आग, कभी बाढ़! हर पल अपने काम को लेकर उन्हें सतर्क रहना पड़ता है। ऐसे में आपको समझदारी दिखानी होगी और उन्हें उनके काम लिए सपोर्ट करना होगा।

अपनानी होगी उनकी हर आदतें

पत्रकार लड़कियां बिंदास होती हैं। उन्हें एडवेंचर काफी पसंद होते है। वह ना तो रिस्क लेने से डरती है और ना ही उनके परिणाम से, जो भी परिणाम हो, वो उसे ख़ुशी-ख़ुशी एक्सेप्ट करती है और फिर आगे बढ़ जाती है। ऐसे में आपके भी उसके इस अंदाज़ को अपनाना होगा और अपनी ज़िन्दगी को बेहतर बनाने के लिए उसके फैसलों का सम्मान करना होगा।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य मेरठ की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।