IPL 2018: KXIP vs CSK: किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स को चार रनों से दी मात

संक्षेप:

  • किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया
  • पंजाब ने सीएसके को चार रनों से दी मात
  • पंजाब ने 198 रनों का रखा था लक्ष्य

किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में चार रनों से हराया। किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल सीजन 11 का 12वां मुकाबला पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में खेला गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 197 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा।

कुछ ऐसा रहा चेन्नई का प्रदर्शनः

ये भी पढ़े : प्रेग्नेंसी के 7वें महीने में भी बेबी बंप के साथ सानिया मिर्जा ने खेला टेनिस, वीडियो वायरल


चेन्नई सुपर किंग्स ने 14.4 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 120 रन बना लिए थे। 19.1 ओवर में यह स्कोर 5 विकेट क नुकसान पर 182 पहुंचा। लेकिन इसके बाद भी उसकी हार हुई

चेन्नई के लिए आज इमरान ताहिर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने मयंक अग्रवाल और विस्फोटक बल्लेबाज एरॉन फिंच के विकेट लेकर पंजाब को एक ही ओवर में दो बड़े झटके दिए। चेन्नई के लिए इमरान ताहिर और शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट अपने नाम किए। युवा तेज गेंदबाज ठाकुर ने युवराज और कप्तान अश्विन के दो बड़े विकेट अपने नाम किए।

CSK ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसलाः

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

पंजाब ने की बेहतरीन शुरूआतः

पंजाब की तरफ से आज पहला मैच खेलने उतरे क्रिस गेल ने 33 गेंद पर 63 रन की तेजतर्रार पारी खेलते हुए टीम को बेहतरीन शुरूआत दी। उनके साथ लोकेश राहुल ने भी 22 गेंद 37 रन का योगदान दिया। हालांकि, एक समय बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिख रही पंजाब गेल के आउट होने के बाद 200 रन का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाई। नियमित अंतराल पर विकेट गिरने से टीम के रन रेट में बड़ी गिरावट आई।

पहली बार उतरी रैना के बिना:

आज के मैच में चेन्नई पहली बार चोट की वजह से बाहर सुरेश रैना के बगैर खेली। उनकी जगह टीम में मुरली विजय को जगह दी गई है। वहीं, पंजाब ने भी टीम में बदलाव करते हुए क्रिस गेल और एरॉन फिंच को टीम में मौका दिया।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, युवराज सिंह, एरॉन फिंच, क्रिस गेल, बरिंदर सरां, एंड्रयू टाय, मोहित शर्मा और मुजीब उर रहमान

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/ विकेटकीपर), मुरली विजय , रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, सैम बिलिंग्स, इमरान ताहिर, अंबती रायडू, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह और दीपक चाहर

अन्य मेरठ समाचार पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के
लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें|

Related Articles