लंदन की गोरी मेम से दिल लगाकर लूट गया मेरठ का लड़का, लाखों का लगा चूना

संक्षेप:

  • लंदन की गोरी मेम पर आया युवक का दिल
  • लगा 5 लाख का चूना
  • अब पुलिस से लगा रहा गुहार

मेरठ में शनिवार को एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक विदेशी महिला के चक्कर में पड़ कर लाखों रुपए गंवा बैठा। विदेशी करेंसी देने के बहाने इस महिला ने युवक से 5.5 लाख रूपये ऐंठ लिये है.

अब प्रेम में छला गया युवक पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है. पीड़ित युवक की शिकायत पर पुलिस ने विदेशी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल इस मामले की जांच साइबर सेल कर रही है.

दरअसल हस्तिनापुर इलाके के मवाना कस्बे का रहने वाला रोहित की फेसबुक चलाने के दौरान 2 जुलाई 2018 को लंदन की जूलिया मॉर्गन की फ्रेंड रिक्वेस्ट फेसबुक पर मिली थी. बड़ी-बड़ी आंखों वाली हसीना जूलिया की तस्वीरें देखकर रोहित का दिल आ गया और उसने दोस्ती का ऑफर स्वीकार कर लिया. 

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


बात फेसबुक से व्हाट्सअप तक आई. फिर क्या था जूलिया और रोहित के बीच बातचीत होने लगी. कुछ ही दिन में जूलिया ने अपना व्हाट्सअप नंबर भी रोहित को दे दिया और अब व्हाट्सअप के जरिये लंबी चैटिंग होने लगी.

4 जुलाई 2018 को जूलिया ने रोहित से कहा कि उसकी कंपनी की कुछ रकम उसने रोहित को पार्सल के जरिये भेजी है. जब वह भारत आयेगी तो खर्च के लिए उसे पैसे की जरूरत होगी इसलिए फिलहाल रोहित उस रकम को लेकर बैंक में जमा कर दे. इसके लिए वह रोहित को कुछ कमीशन भी देगी.

रोहित को प्रेमकहानी सच्ची सी लगी और उसने जूलिया के निर्देशों पर काम शुरू कर दिया. लंदन से भेजे गये पार्सल का ट्रैकिंग नंबर और डिटेल भी जूलिया ने रोहित को दी. 6 जुलाई को रोहित को एक फोन पर बताया गया कि पार्सल आ गया है उसका ड्यूटी टैक्स 28 हजार रूपये अदा करना है. रोहित ने बताये गये खाता नंबर में यह रकम भेज दी.

दो दिन बाद फिर राहुल के पास एक फोन आया और कहा गया कि पार्सल में विदेशी करेंसी थी जो कस्टम विभाग ने अपने कब्जे में ले ली है इसे रिलीज कराने के लिए 2.5 लाख रूपये का टैक्स अदा करना होगा. रोहित ने इस रकम का भी भुगतान कर दिया.

जिन नंबरों से कॉल आये वह सभी अब बंद जा रहे है. क्योंकि गिफ्ट के अंदर विदेशी करेंसी और सोने चांदी के आभूषण होने की बात कही गई थी. इसी तरह करीब 5.5 लाख रूपये अब तक युवक भर चुका है. लेकिन पार्सल का अता पता नहीं है. पैसे देने के 20 दिन से ज्यादा बीतने के बाद न तो पार्सल आया और न ही जूलिया से उसकी बात हो सकी. ऐसे में उसे लगा कि वह बुरी तरह ठग लिया गया है.

दूसरी बार ढाई लाख रूपये की कस्टम ड्यूटी अदा करने के लिए आई कॉल में रोहित को बताया गया था कि पार्सल में 40 लाख रूपये की विदेशी करेंसी है. रोहित जो रकम बार-बार अदा कर रहा था उसकी वसूली को लेकर उसे कोई शक नहीं था. उसने सोचा जब 40 लाख रूपये उसकी के पास आने है तो भला टैक्स बगैरह देने में क्या हर्ज है.

रोहित को इस रकम की मूल के साथ कमीशन के नाम पर जूलिया से अच्छी-खासी रकम भी मिलनी थी. साथ ही जूलिया से अपने इश्क की खातिर वह मुंह बंद रखकर बार-बार पैसे देता रहा. पैसे देने के 20 दिन से ज्यादा बीतने के बाद न तो पार्सल आया और न ही जूलिया से उसकी बात हो सकी. ऐसे में उसे लगा कि वह बुरी तरह ठग लिया गया है.

रोहित मेरठ पुलिस के पास पहुंचा और उसने जूलिया के खिलाफ लिखित में शिकायत दी है. रोहित ने शिकायती पत्र में उन नंबरों का भी जिक्र किया है जिनके जरिये उससे अलग-अलग खातों में पैसे जमा करवाये गये थे. प्रथमदृष्टया पुलिस का मानना है कि मामला ऑनलाइन ठगी का है. ऐसे गैंग व्हाट्सअप, फेसबुक, ओएलएक्स और इन्सटाग्राम पर भी काम कर रहे है. सीधे व्हाट्सअपर पर भी इंटरनेट के जरिये विदेशी नंबरों से इस तरह ठगी की जा रही है. एएसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि जिले की साइबर सेल को केस सौंपा गया है जल्द ही जूलिया तक पहुंचने की कोशिश की जायेगी. अब साइबर सेल इस गैंग का पर्दाफाश करने में जुट गई है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य मेरठ की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles