मेरठ: मां ने ली अपने ही बच्चों की जान, दुपट्टे से घोंटा मासूमों का गला

संक्षेप:

  • मां ने ली बच्चों की जान
  • दुपट्टे से घोंट दिया मासूम बच्चों का गला
  • पति से झगड़े में बच्चों को उतारा मौत के घाट

मेरठ। उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद से एक दिल देहला देने वाली खबर सामने आई है. पति के साथ हुए झगड़े के बाद पत्नी अंजुम के सिर पर ऐसा जुनून सवार हुआ कि अपनी कोख से जन्म लेने वाले दोनों मासूमों का गला अपने ही दुपट्टे से घोटते दिया. गला घोटने के दौरान दोनों मासूम चीखे-चिल्लाए और तड़पे भी होंगे, लेकिन अंजुम का कलेजा नहीं पसीजा। उसने अपने ही हाथों से अपने बच्चों की ज़िन्दगी छीन ली.

पूरा मामला

उमेर और अलशिफा नाम के अंजुम के दो बच्चे थे जो बुधवार रात मां के आंचल में गहरी नींद में सो रहे थे। उन्हें जरा भी अहसास नहीं था कि यही आंचल उनकी मौत का फंदा बन जाएगा। बच्चों की हत्या करने के बाद अंजुम रात भर शवों के साथ कमरे में बैठी रही।

ये भी पढ़े : आजमगढ़: जिले में आचार संहिता के उल्लंघन पर चार के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज, घर पर लगा रखा था पार्टी का झंडा


इस खौफनाक वारदात को सुनने के बाद ज्यादातर लोगों को यकीन ही नहीं हुआ। मौके पर इकट्ठे हुए लोगों ने इस कुकृत्य के लिए अंजुम को काफी भला-बुरा भी कहा। उससे बच्चों की हत्या करने की वजह पूछी, लेकिन वह बस रोती रही। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर साथ ले गई।

पुलिस से हुई पति की बहस

बच्चों की हत्या की खबर सुनकर जब गुलाब घर पहुंचा तो पुलिस शव पोस्टमार्टम के लिए भेज चुकी थी। इस बात को लेकर गुलाब पुलिस से उलझ गया। उसने अपने आने से पहले शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने का विरोध जताया। पुलिस ने किसी तरह उसे शांत किया।

पुलिस स्टेशन में हुई दोनों पक्षों में लड़ाई

घटना की जानकारी मिलने पर अंजुम के परिजन भी थाने पहुंच गए। उन्होंने अंजुम को प्रताड़ित करने का आरोप उसके ससुराल वालों पर लगाया। इस पर दोनों पक्षों के बीच थाने में गाली-गलौज होने लगी। मामला मारपीट तक पहुंचने ही वाला था कि पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग किया। अंजुम के मायके पक्ष से भी कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। गुलाब के भाई हसीन ने अंजुम के खिलाफ हत्या की तहरीर दी।

पड़ोसियों ने कहा- हत्या की वजह झगड़ा नहीं

घटना का पता चलने पर पड़ोसी ही नहीं, आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। पड़ोसियों की जुबान पर एक ही सवाल था कि पति से झगड़े के बाद अंजुम इतना खौफनाक कदम कैसे उठा सकती है। उन्होंने बताया कि बुधवार को उनके घर से झगड़े की कोई आवाज किसी ने नहीं सुनी थी। ऐसे में मुमकिन है कि हत्या की कोई और वजह भी हो।

सास का गला भी दबा चुकी है अंजुम

अंजुम की सास शाहिदा ने बताया कि अंजुम उसके साथ भी आएदिन झगड़ा करती थी। एक बार झगड़े के दौरान उसका भी गला दबा दिया था। उस घटना के बाद वह अलग मकान में रहने लगे। उमेर और अलशिफा के दादा सईद और दादी शाहिदा का रो-रोकर बुरा हाल है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य मेरठ की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।