नैनीताल: 8 अप्रैल से शुरू होगी हिमालयन एमटीबी चैंपियनशिप

  • Thursday | 6th April, 2017
संक्षेप:

  • चैंपियनशिप में 15 देशों के मोटरसाइकिलसवार भाग लेंगें
  • बाइक एडवेंचर देखने जुटेगी भीड़
  • 50 प्रतिभागी ले रहे हैं हिस्सा

नैनीताल:  उत्तराखंड प्रदेश की जानी-मानी बाइक एडवेंचर चैंपियनशिप हिमालयन एमटीबी 8 अप्रैल को शुरू होने जा रही है। इस चैंपियनशिप में तकरीबन 10 से 15 देशों के 50 प्रतिभागी हिस्सा लेने जा रहे है। हिमालयन एमटीबी चैंपियनशिप एडवेंचर साइक्लिंग के क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। उत्तराखंड को इस चैंपियनशिप के लिए ग्लोबली एक पहचान मिली हुई है। नैनीतील में ये चैंपियनशिप रखा गया है। 884 किमी की दूरी वाले इस चैंपियनशिप में दर्शकों का विशेष आकर्षण रहता है। इस चैंपियनशिप के सभी प्रतिभागी नैनीताल से अपनी यात्रा शुरू करेंगे। नैनीताल से चलकर वे पिथौरागढ़, बागेश्वर, कर्णप्रयाग, गुप्तकाशी, टिहरी होते हुए चिनयालीसौंण पहुंचेगा और इसके बाद 16 अप्रैल को अपने अंतिम लक्ष्य मसूरी पहुंचकर इस चैंपियनशिप का समापन करेंगे।

कार्यक्रम के आयोजक इस चैंपियनशिप को और आकर्षक बनाने के लिए सभी मोटरसाइकिल सवार के फिटनेस मापदंडों का पूरा ध्यान देंगे। इसका मतलब ये हुआ कि इस चैंपियनशिप में शरीक होने वाले सभी प्रतिभागी टक्करदार होंगे।  इस चैंपियनशिप में वहीं मोटरसाइकिल सवार भाग लिए जायेंगे जो सभी मानकों पर खरा उतरते होंगे।

मसलन, दर्शक इस चैंपियनशिप को देखने के लिए बेताब है। ऐसा माना जा रहा है कि इसको देखने के लिए खासी भीड़ इकट्ठा होने वाली है। विदेशी दर्शक भी इस चैंपियनशिप में दिलचस्पी दिखाते है.

ये भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को जारी किया नोटिस, पूछा- 2007 में भड़काऊ भाषण देने पर मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ केस क्यों नहीं किया जाना चाहिए


Read more Nainital News in Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles