नैनीताल- तेज़ रफ्तार ट्रेन के सामने लड़की फिर हुआ चमत्कार

  • Thursday | 6th April, 2017
संक्षेप:

  • एक ऐसा अद्भुत दृश्य जिसने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिये
  • आठ वर्षीय बच्ची बाल बाल बची  
  • एक युवक ने जान की बाजी लगा कर बचाई बच्ची की जान

नैनीताल दोपहर पौने एक बजे का समय। पीरूमदारा में रेलवे क्रॉसिंग खुलने के इंतजार में खड़े कार और बाइक सवार लोग। इसी बीच एक रोंगटे खड़े कर देने वाले दृश्य ने लोगों को हिलाकर रख दिया। सामने से आ रही ट्रेन के आगे पटरी पर एक बच्ची खुद में मस्त होकर बढ़े जा रही थी। 

लोग उसे किनारे हटने के लिए आवाज लगा रहे थे, लेकिन उनकी आवाज शायद उस तक नहीं पहुंच रही थी। ट्रेन इतनी करीब आ गई थी कि तमाशबीन बने लोगों में किसी की हिम्मत नहीं हुई कि जाकर बच्ची को किनारे कर दें। इसी बीच एक युवक जान की बाजी लगाकर क्रॉसिंग कूदकर ट्रेन की पटरी पर जा पहुंचा और देखते ही देखते बच्ची को गोदी में उठाकर पटरी के किनारे सुरक्षित ले गया।

मुरादाबाद पैंसेजर टे्रन एक बजे रामनगर पहुंचती है। सोमवार को पौने एक बजे ट्रेन आने की सूचना पर पीरूमदारा में रेलवे क्रॉसिंग बंद दी गई थी। लोग क्रॉसिंग खुलने का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच एक स्कूल की आठ वर्षीय छात्रा पटरी के बीच में चलकर स्कूल से घर जा रही थी। 

बच्ची ने ट्रेन का हॉर्न भी नहीं सुना। कई लोगों ने बच्ची को आवाज भी लगाई। इसी बीच क्रॉसिंग खुलने के इंतजार में खड़े पीरूमदारा निवासी अर्जुन रावत ने बिना समय गंवाए बच्ची को पटरी से हटाने के लिए उस ओर दौड़ लगा दी। 

आत्महत्या की आशंका पर कुछ लोग अर्जुन को पकड़ने के लिए अपने वाहनों से बाहर निकले। लेकिन कुछ दूर पटरी पर जाती छात्रा को देखकर उनकी समझ में पूरा मामला आ गया। अर्जुन

ये भी पढ़े : ताजमहल की 'हिफाज़त में कोताही' पर भड़का SC, कहा- सहेज नहीं सकते, तो ढहा दो


Read more Nainital News in Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles