नोएडा: 3 महिलाओं के साथ फार्म हाउस में 9 लोगों ने किया गैंगरेप,7 गिरफ्तार

संक्षेप:

  • नोएडा में 3 महिलाओं के साथ गैंगरेप की घटना की खबर आ रही है.
  • तीनों महिलाओं ने एक्सप्रेस वे थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.
  • तीनों महिला नोएडा के यमुना खादर में बने फॉर्म हाउस में पार्टी के लिए आई थीं.

नोएडा: राष्ट्रीय राजधानी से सटे यूपी के नोएडा में 3 महिलाओं के साथ गैंगरेप की घटना की खबर आ रही है. तीनों महिलाओं ने एक्सप्रेस वे थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. घटना मंगलवार रात की है. महिलाओं के मुताबिक वह तीन युवकों के साथ दिल्ली से नोएडा के यमुना खादर में बने फॉर्म हाउस में पार्टी के लिए आई थीं. लेकिन फॉर्म हाउस पर ही उन तीन युवकों के 6 दोस्त और भी आ गए. रिपोर्ट के मुताबिक इन 9 लोगों ने तीनों महिलाओं के साथ गैंगरेप किया.

7 आरोपियों को फॉर्म हाउस से किया गया गिरफ्तार 

मामला दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 2 आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. उनकी तलाश जारी है. गौरतलब है कि हाल ही में नोएडा में कथित रूप से गैंगरेप किए जाने का एक और मामला सामने आया था. मामला जिले के थाना सूरजपुर के अंतर्गत आने वाले देवला गांव का था. एक युवती ने आरोप लगाया था कि कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे पिलाया गया और उसके बाद नशे की हालत में उसके साथ गैंगरेप किया गया.

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


नहीं थम रहीं यूपी में महिला उत्पीड़न की घटनाएं

मार्च 2018 में विधायक नाहिद हसन ने यूपी विधानसभा में महिलाओं की सुरक्षा के प्रति सवाल उठाया था. जिसके जवाब में जो आंकड़े आए वो बेहद चौंकाने वाले थे. महिलाओं और बालिकाओं पर छेड़खानी की घटनाएं एक ही साल में दोगुनी हो गई हैं. वर्ष 2016-17 में जहां 495 घटनाएं हुईं थी तो अप्रैल 2017 से जनवरी 2018 में 987 छेड़खानी की घटनाएं सामने आई हैं.

महिलाओं और बालिकाओं के अपहरण की बात करें तो ऊपर दिए गए समय में 9828 से बढ़कर 13226 घटनाएं हो गई हैं. बलात्कार के आंकड़ें भी कम चौंकाने वाले नहीं हैं. बलात्कार की घटनाएं 2943 से बढ़कर 3704 पर पहुंच गई हैं. बलात्कार की कोशिश की वारदात 8159 से बढ़कर 11404 के आंकड़े पर पहुंच गई हैं. इतना ही नहीं दहेज के लिए भी महिलाओं को खूब प्रताड़ित किया जा रहा है. ये आंकड़ा 2084 से बढ़कर 2223 पर पहुंच गया है. उत्पीड़न की बात करें तो ये आंकड़ा 10219 से बढ़कर 13392 पर पहुंच गई हैं.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles