राजीव गांधी को 'फादर ऑफ मॉब लिंचिंग' बताते हुए BJP प्रवक्ता ने लगवाए पोस्टर

संक्षेप:

  • बीजेपी के फायरब्रांड प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने छपवाए पोस्टर
  • राजीव गांधी को बताया `फादर ऑफ मॉब लिंचिंग`
  • वीडियो खुद बीजेपी प्रवक्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया

बीजेपी के फायरब्रांड प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने एक बार फिर विवाद खड़ा है। उन्होंने पूर्व पीएम राजीव गांधी को ‘फादर ऑफ मॉब लिंचिंग’ बताते हुए दिल्ली के मुख्य चौराबों पर पोस्टर लगवा दिए है। इसका एक वीडियो खुद बीजेपी प्रवक्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। आपको बता दें कि हाल ही में विदेश दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि 1984 में हुए सिख दंगों में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं है। उनके इस बयान से देश में सिख दंगों को लेकर नए सिरे से बहस छिड़ गई है।

बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने इसके जवाब में दिल्ली में कई जगह पोस्टर छपवा कर कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा है। जगह-जगह लगे पोस्टर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को `फादर ऑफ मॉब लिंचिंग` बताया गया है। साथ ही बग्गा ने खुले तौर पर पोस्टर के नीचे लिखा है कि ये पोस्टर उन्होंने ही छपवाए हैं। इतना ही नहीं बग्गा ने पोस्टर की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी अपलोड की हैं। इसको लेकर आप पार्टी से लेकर बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


केंद्रीय मंत्री और अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने कहा था कि `राहुल गांधी ने लंदन में कहा कि 1984 के सिख दंगों में कांग्रेस का कोई हाथ नहीं था। इसी तरह अगर मैं भी उनके (राहुल गांधी) दिमाग की तरह बोलूं तो उनके पिता (राजीव गांधी) और दादी (इंदिरा गांधी) की हत्या नहीं हुई बल्कि उन दोनों की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है।

वहीं आप नेता एचएस फुल्का ने राहुल के बयान को गलत करार देते हुए इस पर खुली बहस की चुनौती दी थी। फुल्का ने कहा था, `राहुल गांधी का वो बयान जिसमें उन्होंने सिख विरोधी दंगे के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार नहीं माना है पूरी तरह गलत है। इसलिए मैंने उन्हें खुली चुनौती की बहस दी है जिसमें मैं कांग्रेस और उनके पिता की भूमिका साबित करूंगा। यह पूरा नरसंहार ही राजीव गांधी के निर्देश पर कांग्रेस द्वारा रचा गया था।`

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles