सपा के बाद अब कांग्रेस ने नोएडा में कुछ इस तरह जताया पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर विरोध

संक्षेप:

  • कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दाम पर विरोध जताया
  • कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बेलगाड़ी पर सवार होकर प्रदर्शन किया
  • लगातार बढ़ रहे दाम को लेकर कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकताओं ने प्रदर्शन किया

देश भर में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल डीजल की कीमतों ने राजनीति को गर्मा दिया है। नोएडा में सपा के बाद अब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दाम को लेकर अनोखे अंदाज में बेलगाड़ी पर सवार होकर प्रदर्शन किया। लगातार बढ़ रहे दाम को लेकर कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकताओं ने प्रदर्शन करते हुए बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया। इसके साथ ही राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। आपको बता दें कि कांग्रेस के कार्यकताओं ने आज नोएडा सिटी मजिस्ट्रेट कार्यलय तक मोटरसाइकिल को बेलगाड़ी में रखकर और खुद उसमे सवार होकर मार्च निकाला और सिटी मजिस्ट्रेट के कार्यलय पर जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस के कार्यकताओं ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि जिस तरह डीजल व पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्धि की जा रही है। जिसे आम आदमी की कमर टूट गई है। केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर आम आदमी की जेब पर डाका डालने का काम किया है। वहीं राज्य सरकार वेट बढ़ाकर अपनी तिजोरी भर रही है कार्यकर्ताओं ने कहा कि मई 2014 में जब क्रूड ऑयल 106.85 डॉलर प्रति बैरल था। जब पेट्रोल दिल्ली में 71 रुपए41 पैसे था जबकि डीजल 56 रूपय 41 था। अब क्रूड ऑयल 72 डॉलर प्रति बैरल है तो पेट्रोल 77 रुपए 17 पैसे और डीजल 68 रुपए के पार है। 

बीजेपी पर कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने वादा किया था कि बहुत हुई तेल की मार अबकी बार मोदी सरकार, कहां गया वह वादा जहां तेल की कीमतें घटाने का वादा किया था। लेकिन लगातार कीमतें बढ़ रही हैं। केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी 9 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 19 रुपए 48 पैसे कर दी। बीजेपी सरकार 40 प्रतिशत तक वेट वसूल रही है। आम आदमी महंगाई की मार से परेशान है। तेल की कीमत बढ़ने से हर वस्तु के महंगाई बढ़ेगी डीजल की कीमतें अपने उच्च शिखर पर है जिससे किसान बहुत परेशान हैं। पेट्रोल और डिजल के बढ़ते दामों को लेकर है। कांग्रेस के कार्यकताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा और कहा कि कांग्रेस की सरकार में पेट्रोल और डीजल के दाम इतने नहीं बढ़े थे। जिससे लोगों को परेशानी हो, लेकिन जब से बीजेपी सरकार आई है। तब से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ हैं। सरकार इन दामों को वापस लें।

 

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles