पत्रकार का दावा- फायरिंग के समय मौक पर मौजूद नहीं था उमर खालिद

संक्षेप:

  • जेएनयू छात्र उमर खालिद पर फायरिंग का मामला
  • पत्रकार का दावा- वहां पर नहीं था उमर खालिद
  • पुलिस कर रही है जांच

जेएनयू छात्र उमर खालिद पर बीते सोमवार को अज्ञात हमलावर के गोली चलाने की खबरें आईं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उमर खालिद पर ये हमला राजधानी दिल्ली में कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के बाहर हुआ. उमर इस हमले में बाल-बाल बच गए, जबकि हमलावर पिस्टल को घटनास्थल पर ही फेंक कर फरार हो गया.

इस घटना के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गईं. सोशल मीडिया पर मौजूद कुछ लोगों ने राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस से महज दो दिन पहले अतिसुरक्षित क्षेत्र में हुए इस हमले पर हैरानी जताई. कुछ लोगों ने उमर खालिद की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई, तो कुछ लोगों ने उमर खालिद के खिलाफ प्रतिक्रियाएं दीं.

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल होने लगा. इस वीडियो में दैनिक भास्कर के पत्रकार संतोष कुमार ने दावा किया कि कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के बाहर जहां फायरिंग की घटना हुई, वहां उमर खालिद मौजूद नहीं थे. वीडियो में दावा किया गया कि उमर खालिद घटना के बाद कॉन्स्टीट्यूशन क्लब से बाहर आए थे.

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


संतोष कुमार ने वीडियो में बताया, "मैं अपनी गाड़ी की तरफ जा रहा था. कॉन्सटीट्यूशन क्लब के गेट के बाहर एक चाय की दुकान है. वहां कुछ लोग चाय पी रहे थे. अचानक वहां दो लड़के आपस में भिड़ गए. एक लड़की भी वहां पर खड़ी थी. उन लड़कों में से एक के हाथ में तमंचा था. दूसरा लड़का नीचे कीचड़ में गिर गया. पहले लड़के ने उस पर फायरिंग करने की कोशिश की. इस दौरान लड़की चिल्लाने लगी, तो तमंचे वाला लड़का सड़क की ओर भाग गया. उसने एक फायर किया और बंदूक फेंक कर फरार हो गया. इसके बाद अंदर (कॉन्स्टीट्यूशन क्लब) से कुछ लोग निकलकर आए. जब फायरिंग हुई, तब वह (उमर खालिद) वहां नहीं था. वो अंदर से बाद में निकलकर आया था."

इसके बाद सोशल मीडिया पर भी ये खबर तेजी से फैलने लगी. फेसबुक यूजर्स ने अपनी पोस्ट में दावा किया कि जहां फायरिंग की घटना हुई, वहां उमर खालिद मौजूद नहीं थे. यानी कि घटना में उमर खालिद को निशाना नहीं बनाया गया था.

पत्रकार संतोष कुमार जो कि घटना स्थल पर मौजूद होने का दावा कर रहे थे और जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. वह बाद में अपना बयान बदलते नजर आए. संतोष कुमार ने वीडियो में दिए गए अपने बयान पर सफाई दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि उन्हें नहीं मालूम कि उस घटना के दौरान उमर खालिद मौजूद थे या नहीं.

हैरान करने वाला है, कि वीडियो में संतोष कुमार खुद यह कहते नजर आए थे कि उमर खालिद घटना के दौरान मौजूद नहीं थे. लेकिन बाद में उन्हीं संतोष कुमार ने ट्विटर पर लिखा कि वह पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं कि खालिद वहां मौजूद थे या नहीं.

गौरतलब है कि खालिद के बताए घटनाक्रम और पत्रकार संतोष कुमार के बताए घटनाक्रम में काफी समानता है, सिवाय एक छोटी सी लेकिन महत्वपूर्ण बात को छोड़कर. खालिद के मुताबिक, हमलावर ने उन्हें निशाना बनाकर हमला किया, जबकि पत्रकार संतोष का कहना है कि वहां उमर खालिद मौजूद नहीं थे. लेकिन बाद में कुमार की दी गई सफाई से यह भी स्पष्ट हो गया, उमर खालिद की मौजूदगी को लेकर किया गया उनका दावा सही नहीं है.

हालांकि, पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. पुलिस ने उमर खालिद पर हमला करने वाले शख्स का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles