बॉलीवुड के खूबसूरत जिस्म और रुपए हैं दाऊद इब्राहिम की कमज़ोरी

  • Tuesday | 19th September, 2017
  • crime
संक्षेप:

  • हिरोइनों का दिवाना है दाऊद इब्राहिम
  • दोनों के लिए कुछ भी कर सकता है डॉन
  • बॉलीवुड से अंडरवर्ल्ड ़डॉन का कनेक्शन

नोएडा। अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम सुनते ही भले ही लोगों के मन में ख़ौफ घर कर जाता हो लेकिन एक बड़ी हकीकत है कि दाऊद की दो सबसे बड़ी कमज़ोरी हैं। दाऊद ख़बसूरत जिस्म का दिवाना है। अपने इस शौक को पूरा करने के लिए उसने बॉलीवुड में लिंक बनाए जिससे खूबसूरत लड़कियां और हीरोइन तक उसकी पहुंच आसानी से हो। यही वजह है अपनी इस जिस्मानी भूख को पूरा करने के लिए दाऊद ने देखते ही देखते बॉलीवुड में गहरी पैठ बना ली।

फिल्मों में अंडरवर्ल्ड का रुपया लगने की शुरुआत इसके साथ ही शुरु हो गयी। ताकि रुपये और ख़ूबसूरत हिरोइन की कभी कमी ना हो। वैसे अंडरवर्ल्ड डॉन की बॉलीवुड में घुसपैठ किसी से छिपी नहीं है। कुछ हिरोइनों के विदेशी दौरे भी चर्चा-ए-आम रहे हैं। रुपयों के लिए दाऊद किसी भी हद तक जा सकता था इसलिए लोग कहता हैं कि उसका दिल पत्थर का है।

दाऊद इब्राहिम अपनी आलीशान लाइफस्‍टाइल के लिए जाना जाता है, लेकिन उसे खुद भी ग्‍लैमर का बड़ा चस्‍का था. गुजरे जमाने की मशहूर एक्‍ट्रेस मंदाकिनी के साथ दाऊद के रिश्‍तों के कई किस्‍से हैं. ऐसा ही एक किस्‍सा है कि शारजहा के एक मैच के दौरान दाऊद की तस्‍वीर ली गई. उस तस्‍वीर में मंदाकिनी डॉन के ठीक बगल में खड़ी थी. कहते हैं कि इस तस्‍वीर ने दाऊद के घर में हंगामा मचा दिया था और बात तलाक तक पहुंच गई थी. यही नहीं मंदाकिनी जब भी दुबई जाती थी दाऊद के ही विला में ठहरती थी. दोनों की बढ़ती नजदीकियों को देख उसकी पत्‍नी महजबीन को तलाक का डर सताने लगा था. बहरहाल, ऐसा कुछ नहीं हुआ. दाऊद की पत्‍नी अब भी उसी के साथ रहती है, जबकि मंदाकिनी लंबे समय तक गुमनाम रहीं. फिर कुछ सालों पहले ख़बर आई कि मंदाकिनी ने किसी डॉक्‍टर से शादी कर ली है. अब वो हिमाचल में रहती हैं और उनकी एक बेटी भी है.

लोगों में गुस्‍सा इस बात का कि कैसे किसी आदमी का दिल इतना पत्‍थर का हो सकता है कि वो अपने फायदे के लिए नर संहार को अंजाम देने से पहले ज़रा भी नहीं सोचता? अफसोस इस बात का कि ऐसे जघन्‍य अपराध को अंजाम देने वाला अब भी हमारी पकड़ से कोसों दूर आराम से जिंदगी के मजे ले रहा है. हर कोई जानता है कि दाऊद मौत का सौदागर है, लेकिन इसके बावजूद उसकी जिंदगी किसी राजा से कम नहीं. मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी होने के बावजूद दाऊद अपना पैसा, रुतबा और ताकत दिखाने से बाज़ नहीं आता है. उसकी लैविश लाइफस्‍टाइल हमेशा सुर्ख‍ियों में रहती है.

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


आम परिवार में हुई थी परवरिश
दाऊद इब्राहिम का जन्‍म 26 दिसंबर 1955 को महाराष्‍ट्र के रत्‍नागिरी में हुआ था. उसके पिता पेशे से हेड कॉन्‍स्‍टेबल थे. हालांकि दाऊद के 11 भाई-बहन भी हैं लेकिन उनमें से बहन हसीना पारकर, भाई अनीस इब्राहिम और इकबाल कास्‍कर के अलावा बाकि के बारे में बहुत कम जानकारी मौजूद है. उसके शुरुआती जीवन के बारे में बहुत कुछ मालूम नहीं है, लेकिन पुलिस के मुताबिक उसने स्कूल में ही पढ़ाई छोड़ दी थी.

डी कंपनी का मालिक
शुरुआत में दाऊद मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला के गैंग के लिए काम करता था. लेकिन 1980 के दशक में उसका नाम मुंबई अपराध जगत में बहुत तेजी से उभरा और उसकी पहुंच फिल्म जगत से लेकर सट्टे और शेयर बाजार तक पहुंच गई. दाऊद इब्राहिम कुख्‍यात डी कंपनी का सरगना है. दक्ष‍िण पूर्वी एश‍िया में सक्रिय डी कंपनी हथि‍यारों और ड्रग्‍स की तस्‍करी करने के अलावा कई गैर-कानूनी गतिव‍िध‍ियों में शामिल है. दाऊद का काला साम्राज्‍य मुख्‍य रूप से दुबई, भारत और पाकिस्‍तान में फैला हुआ है.

मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी
दाऊद इब्राहिम ने भारत में विस्‍फोटकों के अलावा कई ऐसी चीजों की स्‍मलिंग की है जो यहां पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं. साल 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्‍टरमाइंड और कोई नहीं बल्‍कि दाऊद ही था. इन बम धमाकों के बाद वो भारतीयों और पुलिस महकमे की नजरों में आ गया. यही नहीं भारत ने उसे मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी घोषित कर दिया जिसके बाद वह अपने परिवार और गुर्गों के साथ देश छोड़कर भाग गया. फिरउसने अपना बेस मुंबई से दुबई श‍िफ्ट कर लिया.

क्रिकेट का दीवाना डॉन
दाऊट क्रिकेट का शौकीन है. कुछ सालों पहले तक वह शारजहा चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्‍तान के मैच देखने स्‍टेडियम आया करता था. इस दौरान कई बड़ी हस्‍तियों को उसके साथ देखा गया. मुंबई से मैच देखने दुबई जाने वाले सितारे उसके खास मेहमान होते थे. यही नहीं दाऊद की बेटी महरुख इब्राहिम की शादी किसी और से नहीं बल्‍कि पाकिस्‍तानी क्रिकेट का जाना-माना नाम जावेद मियांदाद के बेटे से हुई है. इस शादी का अंजाम यह हुआ कि मियांदाद के भारत आने पर हमेशा-हमेशा के लिए पाबंदी लग गई.

अमेरिका ने भी माना आतंकी
भारत की ढेरों अपील के बाद अमेरिका ने आख‍िरकार साल 2003 में दाऊद को ग्‍लोबल टेररिस्‍ट घोष‍ित कर दिया. इसके साथ ही इंटरपोल ने उसके ख‍िलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करते हुए सभी देशों को दाऊद की प्रॉपर्टी सील करने के निर्देश दिए. अमेरिका का मानना है कि वो खुंखार आतंकवादी संगठन अल-कायदा की फ‍ंडिंग भी कर रहा है.

बॉलीवुड को भाता है डॉन
हमारी बॉलीवुड इंडस्‍ट्री को अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम से कुछ ज्‍यादा ही लगाव है. तभी तो उसकी जिंदगी पर ढेरों फिल्‍में बन चुकी हैं. `कंपनी`, `डी कंपनी`, `ब्‍लैक फ्राईडे`, `शूटआउट एट लोखंडवाला`, `वन्‍स अपॉन ए टाइम इन मुंबई` और `डी-डे` ऐसी ही कुछ फिल्‍में हैं जो डॉन की जिंदगी से प्रेरित हैं. ऐसी भी ख़बरें आती रही हैं कि डॉन फिल्‍म निर्देशकों के ऊपर फिल्‍में बनाने का दबाव डालता था. कहा जाता है कि उसने बॉलीवुड में कई यादगार पार्टियों की मेहमान नवाजी की है. दाऊद जिसे पार्टी में बुलाता था उसे जाना ही पड़ता था.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles