दिल्ली एनसीआर में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, तापमान में गिरावट

संक्षेप:

  • दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश हुई
  • बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज कई गई
  • कई इलाकों में बारिश के कारण ट्रैफिक थम सा गया

शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम अचानक बदल गया। शुक्रवार सुबह हल्की धूप से शुरू हुई जिससे तापमान भी ज्यादा था लेकिन दोपहर में कुछ इलाकों में तेज बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज कई गई। कई इलाकों में बारिश के कारण ट्रैफिक थम सा गया है। सड़कों पर पानी भर गया है। लोगों को सड़कों पर चलने में काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।  

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 13 अगस्त तक दिल्ली व एनसीआ में हल्की बारिश होती रहेगी। बात अगर पिछले सात सालों की करें तो 2015 में सबसे कम बारिश 17.2 एमएम दर्ज की गई थी। जुलाई के अंत से ही मानसून कमजोर पड़ गया है। पिछले तीन दिनों से बादल दिख रहे हैं, बावजूद हल्की बूंदाबांदी ही हो रही है। मंगलवार को भी दोपहर तीन से चार बजे तक कई जगहों पर घने काले बादलों की वजह से शाम जैसा नजारा हो गया था।

आपको बता दें कि केरल में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। अब तक केरल में भारी बारिश और भुस्खलन की वजह से 26 लोगों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं, कई जगह तो बाढ़ जैसे हालात हैं, जिसकी वजह से जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है।

ये भी पढ़े : औरेया में 2 साधुओं की हत्या का मामला: अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार


Read more Noida News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles