HCL में नौकरी का सुनहरा मौका, नोएडा में 4 और 5 अगस्त को होने जा रहा भर्ती प्रक्रिया का आयोजन

संक्षेप:

  • एचसीएल में है निकली भर्ती
  • नोएडा में होगा भर्ती का आयोजन
  • 12वीं पास युवाओं के लिए भी अच्छा मौका

सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के क्षेत्र में नौकरी की तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एचसीएल टेक्नोलॉजी में `न्यू विस्टा` कार्यक्रम के तहत 5000 भर्तियां होने जा रही है। ये भर्ती लखनऊ और मदुरई जैसे शहरों के लिए किया जाएगा।

इसके लिए एचसीएल टेक्नोलॉजी नोएडा में 4 व 5 अगस्त को भर्ती प्रक्रिया का आयोजन करेगा। एचसीएल के कार्यकारी उपाध्यक्ष और कार्यक्रम निदेशक संजय गुप्ता ने यहां संवाददाताओं से कहा, अक्सर रोजगार के लिए युवाओं को अपना शहर और घर छोड़ना पड़ता है, लेकिन कंपनी ने उनके शहर में ही कुशल प्रशिक्षण देकर रोजगार देने का अभियान शुरू किया है।

कंपनी कार्यक्रम के तहत 4-5 अगस्त को नोएडा परिसर में एक मेगा भर्ती अभियान भी चला रही है। यह केवल दिल्ली-एनसीआर निवासियों के लिए खुला होगा। कार्यक्रम के तहत, एचसीएल टेक्नोलॉजीज इंजीनियरिंग और गैर इंजीनियरिंग स्नातकों के साथ-साथ 12वीं पासआउट के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करेगा।

ये भी पढ़े : यूपी के सभी जिलों में खुलेगा एक-एक मॉडल कंपोजिट स्कूल, कक्षा एक से 12 तक की होगी पढ़ाई


इंजीनियरिंग, नॉन इंजीनियरिंग व 12वीं पास एक हजार युवाओं का चयन करके उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके बाद एचसीएल में ही नौकरी भी मुहैया कराई जाएगी। सेक्टर-126 स्थित एचसीएल टेक्नोलॉजी हब परिसर में वार्ता के दौरान कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम निदेशक संजय गुप्ता ने बताया कि  फ्रेशर इंजीनियरों (बीई, बीटेक, एमई, एमटेक, एमसीए) के लिए 500 सीटों पर दाखिला लिया जाएगा। फ्रेशर ग्रेजुएट (बीकॉम, बीए, एमकॉम, एमए, एमबीए) के लिए 350 और गणित विषय में 12वीं उत्तीर्ण युवाओं के लिए 150 सीटों का प्रावधान किया गया है।

पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले कुल एक हजार युवाओं को चयनित किया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम की अवधि के हिसाब से फीस का प्रावधान किया गया है, जो 1 लाख से 2 लाख रुपये तक निर्धारित की गई है। आर्थिक  तंगी इस राह में बाधा न बने, इसके लिए बैंकों का प्रबंध भी एचसीएल की तरफ से किया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा होने के बाद एप्लीकेशन डेवलपमेंट, टेस्टिंग, आईटी मेंटेनेंस व आईटी सपोर्ट आदि की शुरुआती नौकरी दी जाएगी।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles