शहीद पिंटू सिंह की शहादत को नमन करते अजय कुमार ने कहा- बेगूसराय है वीरों की धरती

संक्षेप:

  • शहीद पिंटू सिंह को सलामी देने पहुँचे अजय कुमार
  • बेगूसराय के अजय कुमार ने शहीद के परिजनों से की मुलाकात
  • अजय कुमार ने बेगूसराय में सबसे ऊंचा तिरंगा लगाने का अभियान छेड़ रखा है

बेगूसराय: युवा समाजसेवी व बेगूसराय में बिहार का सबसे उंचा तिरंगा लगाने की लडाई लड रहे अजय कुमार ने सोमवार को देश की सुरक्षा में खुद को न्यौछावर कर देने वाले बेगूसराय के लाल पिन्टू कुमार सिंह के परिजनों से मुलाकात की. अजय कुमार सोमवार को दिल्‍ली से शहीद जवान पिन्‍टू कुमार सिंह के बखरी प्रखंड स्थित ध्यानचकी गांव पहुंचे. उनके साथ काफी संख्‍या में अन्‍य लोग भी पहुंचे थे.

अजय कुमार ने शहीद पिन्‍टू कुमार की पत्नी अंजू सिंह और 5 साल की बेटी आरोही से मिलकर उन्‍हें ढाढंस बंधाया और हरसंभव मंदद करने की बात कही. उन्‍होंने कहा कि शहीद पिन्‍टू कुमार ने देश सेवा में अपने प्राणों की बाजी लगा दी. ऐसे वीर सेनानी के माता पिता को नमन करता हूं और आप सभी की सेवा में हर समय तत्‍पर रहूंगा. शहीद के परिजनों ने अजय कुमार से अपना दुख दर्द साझा किया. कुछ देर के लिए माहौल गमगीन हो उठा और शहीद पिन्‍टू सिंह अमर रहे, भारत माता की जय का उदघोष भी हुआ.

गौरतल‍ब है कि बखरी प्रखंड के ध्‍यानचकी निवासी पिन्‍टू कुमार दो दिन पूर्व देश की रक्षा करते हुए सीमा पर शहीद हो गए थे. घरवालों की कुशल क्षेम पूछने के लिए अजय कुमार अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे और उन्‍होंने उनके परिजनों से मुलाकात की. उनके साथ रत्‍नाकर सिंह, प्रियम रंजन, कौशल किशोर सिंह, विकास गौतम, पंकज, मत्युजंय कुमार, ब्रजेश, सौरभ कुमार, रोशन, अनिल विश्‍वकर्मा, धर्मवीर कर्मा, आनंद शर्मा समेत तमाम लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


मालूम हो कि यह वही अजय कुमार हैं जिन्होंने बेगूसराय की धरती पर बिहार का सबसे उंचा तिरंगा लगाने का अभियान छेड रखा है. अजय कुमार ने वीरों की धरती पर न केवल बिहार का सबसे उंचा तिरंगा लगाने के लिए प्रयासरत हैं, बल्कि उन्होंने आजादी से अब तक बेगूसराय के शहीदों व वीरों के नाम का शिलालेख बनवाने का भी प्रस्ताव रखा है और इसके लिए जिला प्रशासन से जगह उपलब्ध कराने की मांग की है, जिस पर अभी प्रशासनिक स्तर पर मामला विचाराधीन है. अजय कुमार ने इसके लिए राज्यपाल उप मुख्यमंती को भी खत लिखकर इसकी मांग की है. इतना ही नहीं अभी तक उनके इस अभियान में 5000 से अधिक लोग हस्ताक्षर कर चुके हैं.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles