IDEA का शानदार ऑफर, 295 में 5 GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और हर दिन 100 SMS फ्री

संक्षेप:

  • प्रीपेड ग्राहकों के लिए 295 रुपये का शानदार ऑफर
  • 295 रुपये का रीचार्ज कराने पर बंपर सुविधा
  • आइडिया रीचार्ज पैक की सीधी टक्कर एयरटेल के 299 रुपये वाले रीचार्ज पैक से

आइडिया कपंनी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 295 रुपये का शानदार ऑफर लेकर आई है। आइडिया में 295 रुपये का रीचार्ज कराने पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 5 जीबी 2जी/ 3जी/ 4जी डेटा और हर दिन 100 एसएमएस की बंपर सुविधा मिलेगी। इस पैक की वैधता 42 दिनों की है। आपको बता दें कि आइडिया के इस पैक के साथ मिलने वाली अनलिमिटेड वॉयस कॉल सुविधा वाकई में पूरी तरह से अनलिमिटेड नहीं है।

यूज़र एक दिन में सर्वाधिक 250 मिनट वॉयस कॉल कर पाएंगे और हफ्ते में 1000 मिनट। आपको बता दें कि 295 रुपये वाले आइडिया रीचार्ज पैक की सीधी टक्कर एयरटेल के 299 रुपये वाले रीचार्ज पैक से है। एयरटेल का 299 रुपये वाला प्रीपेड पैक अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर दिन 100 एसएमएस की सुविधा के साथ आता है। इस पैक की वैधता 45 दिनों की है। लेकिन इसमें कोई डेटा नहीं मिलता। 295 रुपये वाले आइडिया रीचार्ज को 251 रुपये के जियो रीचार्ज पैक से भी चुनौती मिलती है।

जियो का यह रीचार्ज पैक 51 दिनों की वैधता के साथ आता है और इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ हर दिन 2 जीबी डेटा मिलता है। आइडिया के इस रीचार्ज पैक में यूज़र को इस्तेमाल के लिए कुल 5 जीबी डेटा मिलेगा। 42 दिनों की वैधता वाले इस प्लान में यूज़र हर दिन 100 एसएमएस भेज सकेंगे। अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा तो है, लेकिन एक सीमा के साथ। यूज़र एक दिन में सर्वाधिक 250 मिनट लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल कर पाएंगे। हफ्ते भर में 1,000 मिनट से ज़्यादा मुफ्त कॉल नहीं किया जा सकेगा।

ये भी पढ़े : Android के लिए 4raBet ऐप डाउनलोड करें


पैक की सीमा पूरी होने के बाद यूज़र को वॉयस कॉल के लिए 1 पैसे प्रति सेकेंड की दर से भुगतान करना होगा। इसी तरह से अगर यूज़र 1,000 मिनट वाली साप्ताहिक सीमा को भी खत्म कर देते हैं तो उन्हें हफ्ते के बाकी दिन 1 पैसे प्रति सेकेंड की दर से शुल्क देना होगा। इसके अलावा आइडिया यूज़र एक दिन में 100 अलग-अलग नंबर पर ही वॉयस कॉल कर पाएंगे। इसका मतलब है कि अगर आप 100 अलग नंबर के अलावा कोई वॉयस कॉल करते हैं तो 1 पैसे प्रति सेकेंड की दर से शुल्क लगेगा। इसी तरह से 5 जीबी डेटा खत्म हो जाने के बाद यूज़र को डेटा के लिए 4 पैसे प्रति 10 केबी के हिसाब से शुल्क देना होगा।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।