IPL 2018: गेल के तूफान शतक ने दी हैदराबाद को दी 15 रनों से मात

संक्षेप:

  • सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रनों से मात दी
  • पंजाब पहुंची पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर
  • पंजाब की चार मैचों में यह तीसरी जीत है

तूफानी ओपनर क्रिस गेल (104*) की शतकीय पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-11 के मुकाबले में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हरा दिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने गुरुवार को मोहाली में खेला गए। इस जीत के साथ ही पंजाब पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर आ गई है। पंजाब के 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर सिर्फ 178 रन बना सकी। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन मनीष पांडे बनाए। उन्होंने 42 गेंद पर 57 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन टीम को जीत की ओर नहीं ले जा सके। पांडे के अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 41 गेंद पर 54 रन की पारी खेली।

इसके अलावा यूसुफ पठान ने 13 गेंदों पर तीन चौके के सहारे 19 रन का योगदान दिया। शाकिब अल हसन ने 12 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 24 रन बनाए। पंजाब की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और जबकि हैदराबाद को चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 194 रन बचाने उतरी पंजाब ने काफी सधी हुई गेंदबाजी की और किसी भी बल्लेबाज को हावी नहीं होने दिया। पंजाब की तरफ से सबसे अच्छे बॉलर साबित हुए एंड्रू टाई, जिन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए। टाई के बाद मोहित शर्मा को भी दो विकेट मिले।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने आई किंग्स इलेवन पंजाब के लिए क्रिस गेल के नाबाद तूफानी शतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 194 रन का विशाल लक्ष्य रखा। क्रिस गेल ने अपने आईपीएल करियर की छठी और इस सीजन की पहली सैंचुरी माारी और नाबाद 104 रन की पारी खेली। इसी के बदौलत पंजाब ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 193 रन बनाए। गेल ने मैच के 14वें और राशिद खान के तीसरे ओवर में लगातार चार आसमानी छक्के उड़ाए। गेल ने अपने पहले 50 रन 39 गेंदों पर और दूसरे 50 रन मात्र 19 गेंदों में ही पूरा किए। गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles