IPL 2018: हैदराबाद की हैट्रिक, केकेआर को पांच विकेट से हराया

संक्षेप:

  • हैदराबाद ने केकेर को हराया
  • पांच विकेट से दी केकेआर को मात
  • हैदराबाद ने लगातार तीसरा मैच जीतकर बनाई हैट्रिक

आईपीएल सीजन 11 के 10वें मुकाबले में सनराइसर्स हैदराबाद ने केकेआर को पांच विकेट से हराते हुए इस सीजन में लगातार तीसरा मैच अपने नाम करते हुए हैट्रिक लगादी। हैदराबाद ने इस सीजन में अपना तीसरा मुकाबला खेला जिसे उसने जीतकर हैट्रिक बना दी।

ईडन गार्डंस पर पहली बार जीत दर्ज कर हैदराबाद ने साबित कर दिया कि केन विलियमसन की कप्तानी में टीम पूरी तरह फॉर्म में हैं।

साहा हुए कैच आउटः

ये भी पढ़े : प्रेग्नेंसी के 7वें महीने में भी बेबी बंप के साथ सानिया मिर्जा ने खेला टेनिस, वीडियो वायरल


139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को तेज शुरुआत के बाद ऋद्धिमान साहा (24) के रूप में पहला झटका लगा। सुनील नरेन की गेंद पर कार्तिक ने विकेट के पीछे साहा का अच्छा कैच लिया।

138 रन बना पाई केकेआरः

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और 10वें मैच में केकेआर को 138 रन पर रोक दिया। कोलकाता नाइटराइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए। मिचेल जॉनसन 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

भुवनेश्वर कुमार ने बिगाड़ी KKR की शुरूआतः

हैदराबाद ने पहले टॉस जीतते हुए बोलिंग करने का फैसला लिया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी की जिसकी शुरुआत एसआरएच में वापसी करने वाले स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बिगाड़ी। उनकी बॉल पर रॉबिन उथप्पा (3) को पवेलियन लौटना पड़ा। इसके बाद लिन ने नितीश राणा (18) के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की।

बारिश के बाद केकेआर पर छाए संकट के बादलः

बीच में हुई बारिश के बाद केकेआर की मुश्किलें और बढ़ गई। बिली स्टानलेक ने आठवें ओवर में राणा को आउट किया। स्टानलेक ने ऑफस्टंप के बाहर गेंद डाली, जिस पर बल्लेबाज ने पॉइंट की दिशा में कट शॉट खेला, पॉइंट पर मुस्तैद मनीष पांडे ने अपनी दाई ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लपका

फिर शाकिब अल हसन ने सुनील नरेन (9) को कप्तान केन विलियमसन के हाथों कैच आउट कराया। जल्द ही उन्होंने अपनी गेंद पर क्रिस लिन (49) का शानदार कैच लपका। शाकिब ने अपने बाएं और डाइव लगाकर एक हाथ से लिन का बेहतरीन कैच लिया। बिली स्टानलेक ने खतरनाक आंद्रे रसेल (9) का कैच मनीष पांडे के हाथों कराकर केकेआर को बैकफुट पर धकेल दिया। पांडे ने रसेल का जबर्दस्त कैच लपका।

युवा बल्लेबाजों ने किया निराशः

केकेआर को युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (3) से बहुत उम्मीदें थी, लेकिन उन्होंने निराश किया। भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर शाकिब अल हसन ने गिल का आसान कैच पकड़ा।

पारी की अंतिम गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने शिवम मावी (7) का कैच शॉर्ट फाइन लेग पर भुवनेश्वर कुमार के हाथों कराया। एसआरएच की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक ने दो-दो विकेट लिए। सिद्धार्थ कौल को एक सफलता मिली।

टीमें:

केकेआर- दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, नितीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, मिचेल जॉनसन, सुनील नरेन, शिवम मावी, पियूष चावला और कुलदीप यादव

सनराइजर्स हैदराबाद- केन विलियमसन, शिखर धवन, मनीष पांडे, ऋद्धिमान साहा,  शाकिब अल हसन, दीपक हूडा, यूसुफ पठान, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और बिली स्टानलेक

Read more Noida News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles