नोएडा में लाइव कंसर्ट से गायब मणिपुर का युवक, पुलिस ने लावारिस में किया अंतिम संस्कार

संक्षेप:

  • 8 सितंबर को एक फेमस बैंड के म्यूजिक कंसर्ट में शामिल होने निकला था युवक
  • मणिपुर इम्फाल का रहने वाला बीए सेकेंड ईयर का छात्र प्रवीश चनम
  • पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार भी लावारिस में कर दिया

नोएडा में 8 सितंबर को एक फेमस बैंड के म्यूजिक कंसर्ट में शामिल होने के लिए निकले 22 वर्षीय मणिपुर का युवक लापात हो गया। बता दें मणिपुर इम्फाल का रहने वाला बीए सेकेंड ईयर का छात्र प्रवीश चनम कुछ दिन पहले हैदराबाद अपने डॉक्यूमेंट्स लेने गया था। उसने 12वीं तक की पढ़ाई हैदराबाद से की थी। ग्रेटर नोएडा के होने वाले चेन स्मोकर्स म्यूजिकल कंसर्ट में शामिल होने के लिए 7 सितंबर को दिल्ली आया था। उसने अपने दिल्ली आने के बारे में दिल्ली साकेत में रह रहे सगे बड़े भाई को बताया था। प्रवीश यहां आकर अपेन दोस्तों के यहां ग्रेटर नोएडा में रूका था। प्रवीश दोस्तों के साथ कंसर्ट में शामिल होने के लिए आठ सितंबर की शाम ग्रेटर नोएडा पहुंचा था। जहां से वह कंसर्ट के बाद गायब हो गया और अगले शाम को उसकी लाश निठारी में मिली। वहीं इस पूरे मामले में पुलिस और अस्पताल की लापरवाही सामने आई है। इतना ही नहीं लगातार तीन दिनों से थाने और चौकी के चक्कर काट रहे, परिजनों की गुहार सुनने के बजाए, पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार भी लावारिस में कर दिया।

 वहीं नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर के आर भारद्वाज ने बताया कि 8 सितंबर को प्रवीश अपने दोस्त अशोक, सचिन व टेरेसा कराय नाम की लड़की साथ दिल्ली से कंसर्ट में शामिल होने के लिए आए था। प्रवीश समेत उसके चारों साथी मणिपुर के रहने वाले हैं। कंसर्ट के दौरान ही सबने बीयर और वोडका पी थी। ज्यादा नशा हो जाने पर अशोक ने तीनों दोस्तों का वॉलेट व मोबाइल फोन संभालकर रखने के लिए ले लिया था। प्रवीश की कजिन ने बताया कि अशोक ने उन्हें बताया है कि कंसर्ट के बाद सभी को गेट नंबर 3 पर मिलने के लिए कहा गया था, लेकिन प्रवीश उन्हें वहां पर नहीं मिला। इसके बाद वह रात करीब 12:30 बजे अपने दिल्ली स्थित घर लौट गये।

वहीं प्रवीश की कजिन ने बताया कि उसके लापता होने के बारे में अशोक ने रविकांत को अगले दिन 9 सितंबर को दोपहर 1:30 बजे जानकारी दी। इसके बाद रविकांत पूरी जानकारी लेने के लिए अशोक के घर पर पहुंचा। इसके बाद रविकांत और अन्य परिचित ग्रेटर नोएडा गए और नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन में दोपहर 3 बजे प्रवीश की मिसिंग रिपोर्ट दी। पुलिस ने उन्हें जिपनेट पर सूचना डालने और पंपलेट बांटने की बात कहकर टरका दिया। अगले दिन वह फिर थाने गए, तो वहां उन्हें पता चला कि पुलिस ने प्रवीश को खोजने के लिए कोई कदम नहीं उठाया था। पुलिस द्वारा मदद की जगह टरकाने पर सभी दोस्त ने 12 सितंबर को खुद ही एक्सपो सेंटर गए और वहां पर लगे दो सीसीटीवी की फुटेज चेक करवाई। इसमें प्रवीश रात करीब 9:26 पर अंदर से बाहर निकलता हुआ दिखाई दिया।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद भाई रविकांत समेत सभी परिचितों और दोस्तों ने उसकी बीती बुधवार रात को आसपास के सभी इलाकों में रात करीब 1:30 बजे खोजबीन की। इस दौरान अस्पताल के बाहर चाय वाले ने बताया कि रात में 12 सितंबर तक वह उसके पास चाय पीने आया है। उसके बारे में कुछ पता नहीं चलने और अंधेरा होने के चलते वह लौट गए। गुरुवार सुबह रविकांत जब यहां आए, तो वह अस्पताल के पास की निठारी पुलिस चौकी पर पहुंचे, तो वहां उन्हें बताया गया कि 9 सितंबर की शाम करीब 6 बजे उन्हें सेक्टर-31 कार मार्केट के पास बॉडी मिली थी। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया था, जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके सिर में चोट की बात सामने आई है। रविकांत ने बताया कि निठारी चौकी पुलिस ने उन्हें बताया कि शव का बीते बुधवार की शाम को लावारिस हालत में अंतिम संस्कार करवा दिया गया था।

 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles