फ्लाइट में बिगड़ी तबीयत, इलाज करने से ‘पाक’ का इनकार, यात्री ने पीएम मोदी से की शिकायत

संक्षेप:

  • इंस्ताबुल से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में बिगड़ी भारतीय यात्री की तबीयत
  • विमान की लाहौर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी
  • भारतीय यात्री का इलाज करने से ‘पाक’ ने किया इनकार  

पाकिस्तान का शर्मसार करने देने वाली हरकत फिर आई है। दरअसल, मामला इंस्ताबुल से दिल्ली आने वाली फ्लाइट की है, फ्लाइट में बैठे एक भारतीय यात्री की अचानक तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद लाहौर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग करवानी पड़ी। लेकिन पाकिस्तान ने भारतीय मरीज का अपने यहां इलाज करने से मना कर दिया, साथ ही अस्पताल में भी मरीज को भर्ती नहीं होने की इजाजत दी गई। जिसके 7 घंटे बाद जब फ्लाइट दिल्ली पहुंची तो मरीज को इलाज मिल सका।

दिल्ली पहुंचकर मरीज के सहयात्री ने इसकी शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्रालय से ट्विटर के जरिए की। जानकारी के मुताबिक, गुरूग्राम निवासी विपिन नाम का युवक एक बीमा कंपनी में बतौर सेल्‍स मैनेजर काम करता है। उनकी कंपनी ने अपने 70-80 कर्मचारियों को तीन दिन के पर्यटन टूर पर तुर्की भेजा था। इसी में विपिन और उनके साथी पंकज मेहता भी गए थे। पंकज ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि उनके ग्रुप के सभी लोग 12 अगस्‍त को रात में 08:30 बजे इस्‍तांबुल से दिल्‍ली के लिए तुर्की एयरलाइंस के विमान से रवाना हुए थे।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


फ्लाइट के दौरान विपिन ने रात 10 बजे के करीब वाइन पी थी। इसके बाद देर रात एक बजे उसने उलटी आने की बात कही और बेहोश होकर गिर पड़ा। इस दौरान क्रू मेंबरों से मदद मांगी। उस समय फ्लाइट में मौजूद एक भारतीय डॉक्‍टर ने उसकी मदद की और उसे संभाला। हालांकि पायलट ने तत्‍परता दिखाते हुए विमान को देर रात 01:30 बजे लाहौर एयरपोर्ट पर उतारा। विमान की इस इमरजेंसी लैंडिंग के बाद पाकिस्‍तानी डॉक्‍टर तुरंत मौके पर पहुंच गए। विपिन की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्‍टरों ने उसे अस्‍पताल में भर्ती कराने की सलाह दी।

जब इस बारे में फ्लाइट के पायलट ने वहां मौजूद पाकिस्तानी अफसरों से की तो अफसरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने से मना कर दिया। जिसके बाद पायलट को यह घोषण करनी पड़ी कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में भारी तनाव के कारण पाकिस्तान सरकार और इमीग्रेशन विभाग ने भारतीय मरीज को अपने यहां इलाज व भर्ती कराने से मना कर दिया है। इस घटना के बाद पायलट को घोषणा करनी पड़ी कि भारत से खराब रिश्‍तों के कारण पाकिस्‍तान की सरकार और इमीग्रेशन विभाग ने मरीज को इलाज देने से मना कर दिया। इसके बाद सुबह करीब 04:30 बजे पायलट ने दिल्‍ली के लिए उड़ान भरने का फैसला किया। सुबह करीब 08:30 बजे वह विमान को लेकर दिल्‍ली पहुंचा। इसके बाद उसे वेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. वहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles