10वीं पास के लिए पोस्ट ऑफिस में बंपर नौकरियां, सैलरी भी मिलेगी जबरदस्त

संक्षेप:

  • अगर आप 10वीं पास हैं और अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो पोस्ट ऑफिस में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती निकाली गई है.
  • जानें- कैसे करना है आवेदन और कैसे होगा सेलेक्शन.
  • ग्रामीण डाक सेवक के 851 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं.

चंडीगढ़: अगर आप 10वीं पास हैं और अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो पोस्ट ऑफिस में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती निकाली गई है. जानें- कैसे करना है आवेदन और कैसे होगा सेलेक्शन.

Punjab Postal Circle Recruitment 2019

पंजाब पोस्टल सर्किल रिक्रूटमेंट ने ग्रामीण डाक सेवक के पद पर आवेदन मांगे हैं. जो उम्मीदवार 10वीं पास हैं और लंबे वक्त से नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए शानदार मौका है.

ये भी पढ़े : यूपी के सभी जिलों में खुलेगा एक-एक मॉडल कंपोजिट स्कूल, कक्षा एक से 12 तक की होगी पढ़ाई


पदों की संख्या

ग्रामीण डाक सेवक के 851 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. जिसमें आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को भी मौका दिया जाएगा. बता दें, EWS श्रेणी के लिए 51, OBC के लिए 153, SC के लिए 210 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. (अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.)

आवेदन फीस

जनरल /OBC/ पुरुष EWS उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस देनी होगी. वहीं SC/ST/PWD और महिला उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी है.

जरूरी तारीखें

आवेदन करने की तारीख- 05 अगस्त 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 04 सितंबर 2019
ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की तारीख- 5 अगस्त 2019
ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की आखिरी तारीख- 4 सितंबर 2019

योग्यता

उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास की हो. बता दें, 10वीं में उम्मीदवार के पास गणित और अंग्रेजी विषय का होना अनिवार्य है.

पे-स्केल

चुने गए उम्मीदवारों को 10,000 रुपये महीना दिया जाएगा.

उम्र सीमा

इस पद पर आवेदन के लिए उम्र सीमा तय की गई है. जिसमें न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल है.

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles