नोटबंदी के दौरान मोदी जी ने अपनी कैबिनेट को कमरे में बंद कर ताला जड़ दिया था: राहुल गांधी

संक्षेप:

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला.
  • कहा, नोटबंदी के फैसले के दौरान अपनी कैबिनेट को ताले में बंद कर दिया था.
  • राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको समझ ही नहीं है और वायुसेना के लोगों को ज्ञान दे रहे हैं.
     
     

सोलन: लोकसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में पीएम नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी को लेकर जोरदार हमला बोला. राहुल ने पीएम मोदी पर इस फैसले में किसी को साथ न लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी के दौरान उन्होंने अपनी कैबिनेट को ताले में बंद कर दिया था. कांग्रेस लीडर ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको समझ ही नहीं है. वायुसेना के लोगों को वह अपना ज्ञान दे रहे हैं. कांग्रेस चीफ ने कहा कि यदि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आती है तो अभी 22 लाख सरकारी नौकरियां खाली हैं, वह आपके हवाले हो जाएंगी.

राहुल ने कहा, `आरबीआई ने देश की अर्थव्यवस्था को रास्ता दिखाया, 70 साल से देश को चला रहा है. उनसे नहीं पूछा लेकिन पीएम मोदी ने नोटबंदी कर दी. पता नहीं आपको मालूम है या नहीं, नरेंद्र मोदी ने अपनी कैबिनेट को नोटबंदी के समय रेसकोर्स रोड में ताले में बंद कर दिया था. सच्चाई है, एसपीजी वाले मेरी भी सिक्यॉरिटी करते हैं, इन्होंने मुझे बताया.

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


`जनता कहती है बेरोजगारी है समस्या, मोदी कहते हैं मैं तो आम खाता हूं`

राहुल ने पीएम मोदी के गैर-राजनीतिक इंटरव्यू पर तंज कसते हुए कहा, `नरेंद्र मोदी का टीवी पर इंटरव्यू होता है, उन्हें सवाल दिए जाते हैं, पढ़कर जवाब देते हैं. लोग कहते हैं कि बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है लेकिन नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं आम पेड़ पर चढ़कर खाता हूं. मैंने अपना कुर्ता काट दिया, सूटकेस में कम जगह थी, नया आइडिया आया और कुर्ता काट दिया. कौन सी दुनिया में हैं पीएम मोदी?`

`मोदी जी वायुसेना के लोगों को भी समझा देते हैं`

बालाकोट में एयर स्ट्राइक वाले पीएम मोदी के बयान पर राहुल ने तंज कसते हुए कहा, `बालाकोट में अटैक हो रहा था वायुसेना के लोग आए और बोले मौसम खराब है देरी करनी पड़ेगी. लेकिन मोदी ने एयर फोर्स के लोगों को कहा घबराओ मत, बादलों से हमें फायदा मिलेगा. रेडार हवाई जहाज को बादलों में नहीं देख पाएगा. फिर कहते हैं, मैंने ये वायुसेना के लोगों को समझाया। जिन लोगों को ज्ञान है, जिनको समझ है, उनकी बात नहीं सुनते, अपनी दुनिया में रहते हैं.

`इंटरव्यू में मोदी से पूछा जाता है कि आम कैसे खाते हैं`

राहुल ने कहा, `बादल आते हैं तो क्या एयर इंडिया, इंडिगो के हवाई जहाज गायब हो जाते हैं क्या? सच्चाई है कि हिंदुस्तान के पीएम को समझ नहीं है, इस बात को 5 साल तक छिपाया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं कर सकते हैं. प्रेस वाले मुझसे पूछते हैं कि किसानों के बारे में बताइए, न्याय योजना के बारे में बताइए, रोजगार के बारे में बताइए. उनसे (मोदी) कहते हैं, आम कैसे खाते हैं, कुर्ता कैसे पहनते हैं, डिजिटल कैमरे के बारे में बताइए. मोदी जी अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और आडवाणी जैसे अनुभवी नेताओं की नहीं सुनते हैं. वह कहते हैं कि मेरे आने से पहले हाथी सो रहा था.

`पुलवामा हमले में शहीदों के खून का राजनीतिक इस्तेमाल हुआ`

राहुल ने पीएम मोदी पर पुलवामा और 2008 मुंबई हमलों पर राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया. राहुल ने रैली में कहा, `पुलवामा में हमला हुआ, सीआरपीएफ पर अटैक हुआ, शहीदों के खून का राजनीतिक इस्तेमाल हुआ. मुंबई में जब हमला हुआ था, ताज होटेल में आतंकवादी हिंदुस्तान के लोगों को गोली मार रहे थे, हमला चल रहा था, नरेंद्र मोदी माइक लिए पीसी कर रहे थे, अंदर गोली चल रही है और बाहर नरेंद्र मोदी ने लोगों के खून का राजनीतिक इस्तेमाल किया. मैं ऐसी बातें बोलता नहीं हूं लेकिन मैंने सोचा कि शहीदों के घर आया हूं इसलिए दिल में जो है बोल दिया.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles