चोर के हाथ में अगर गलती से ये खास मोबाइल आ भी जाये तो चोर उसे नहीं चुराते

संक्षेप:

  • मोबाइल फोन आज हमारी जिंदगी का हिस्‍सा बन चुका है
  • आईफोन न चुराने की वजह बताते हुए चमन ने कहा कि एक तो इसकी तकनीक के चलते पकड़े जाने की आशंका ज्यादा होती है
  • सका आईएमईआई नंबर आसानी से नहीं बदलता है. वहीं मोबाइल लॉक को अनलॉक करना भी बड़ा मुश्किल होता है

मोबाइल फोन आज हमारी जिंदगी का हिस्‍सा बन चुका है। ऐसे में अगर आपका मोबाइल फोन चोरी हो जाए तो चिंता की बात जायज है। आपको जानकर हैरानी होगी कि मेट्रो और बस में मोबाइल फोन चुराने वाले एक खास फोन को नहीं चुराते हैं. अगर गलती से ये खास मोबाइल हाथ में आ भी जाता है तो उसे वहीं पर फेंक देता है या फिर रास्ते में किसी नाले में. इसीलिए मोबाइल चुराने से पहले चोर ये देख लेता है कि आपके पास कौन सा फोन है.

इस बात का खुलासा दो दिन पहले दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े एक ऐसे गिरोह से हुआ है जो मोबाइल चुराने का काम एक कंपनी की तर्ज पर करते थे. टॉरगेट पूरा होने पर बाकायदा पार्टी दी जाती थी और कंपनी में काम करने वाले लड़कों को हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही काम करना होता था.

इस फोन को नहीं लगाते हाथ
पूछताछ में गिरोह के सरगना चमन ने पुलिस को बताया कि गिरोह के लिए मोबाइल चुराने वाले लड़कों को साफ निर्देश थे कि वो किसी भी हाल में आईफोन नहीं चुराएंगे. अगर गलती से चुरा भी लिया तो ठिकाने तक आने से पहले उसे कहीं फेंक देंगे.

ये भी पढ़े : Android के लिए 4raBet ऐप डाउनलोड करें


रहता है पकड़े जाने का डर

आईफोन न चुराने की वजह बताते हुए चमन ने कहा कि एक तो इसकी तकनीक के चलते पकड़े जाने की आशंका ज्यादा होती है. दूसरे इसका आईएमईआई नंबर आसानी से नहीं बदलता है. वहीं मोबाइल लॉक को अनलॉक करना भी बड़ा मुश्किल होता है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।