दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान ने दी दस्तक

संक्षेप:

नोएडाः दिल्‍ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम एक बार फिर से बिगड़ गया है। गुरुवार शाम 5:45 बजे दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा के कई इलाकों में धूल भरी आंधी आई. हरियाणा के झज्जर में बारिश भी हो रही है। कई इलाकों में बिजली गुल है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण दिल्‍ली-एनसीआर के मौसम में इस तरह का बदलाव देखने को मिल रहा है।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के भीतरी क्षेत्र, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में कुछ जगहों पर आंधी आने की पूरी आशंका है। जबकि, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ स्थानों पर शुक्रवार को धूल भरी आंधी आ सकती है।

ये भी पढ़े : PTM पर 500 रुपए की भारी छूट पर खरीदें JioPhone


मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरी पाकिस्तान और अफगानिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ में चक्रवाती प्रवाह बना है. इसके चलते धूल भरी आंधी और तेज बारिश के आसार दिख रहे हैं। तटीय इलाकों में मछुआरों को समुद्र से दूर रहने को कहा गया है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, अरब सागर में साइक्लोन सक्रिय हो चुका है। गुजरात के सभी बंदरगाहों पर सिग्‍नल लगा दिए गए हैं. पश्‍चिमी विक्षोभ का असर दिल्‍ली-एनसीआर में भी देखने को मिलेगा। शाम चार बजे के बाद दिल्‍ली-एनसीबार के मौसम में तेजी से बदलाव होगा और तेज आंधी के साथ बारिश की भी संभावना है।

Read more Noida News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles