UP- योगी सरकार में हुए इतने एनकाउंटर, कई हुए ढेर तो कुछ ने किया सरेंडर

संक्षेप:

  • पुलिस एक के बाद एक एनकाउंटर कर रही है
  • योगी आदित्‍यनाथ की सरकार आने के बाद अब तक करीब 1250 एनकाउंटर
  • एनकाउंटर में 41 बदमाश ढेर हो चुके हैं

यूपी से बदमाशों का सफाया करने के लिए पुलिस एक के बाद एक एनकाउंटर कर रही है। बता दें, पश्चिम यूपी में पिछले 24 घंटे में पुलिस ने जहां एक ओर 25 हजार के इनामी बदमाश के ढेर कर दिया वहीं दूसरी ओर हापुड में तीन बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। आपको बताते चलें की यूपी में योगी आदित्‍यनाथ की सरकार आने के बाद अब तक करीब 1250 एनकाउंटर में 41 बदमाश ढेर हो चुके हैं। जिसका असर कहीं न कहीं दिखने भी लगा है। अगर इसी महिने की बात करें तो पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में ही करीब आठ बदमाशों ने सरेंडर कर दिया है और थाने पहुंच खुद कहा कि उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया जाए। लेकिन गोली न मारी जाए।

यहां इस तरह हुआ एनकाउंटर

सोमवार यानि 19 फरवरी को शामली के झिंझाना थाने में एक हत्‍यारोपी मुंसाद खुद थाने पहुंच गया। इस दौरान उसने कहा कि साहब, पुलिस की गोली से डर लगता है। उसे गोली मत मारना और यह कहते हुए उसने पुलिस के सामने अपराध न करने की कसम भी खाई। इससे पहले 14 फरवरी को शामली के ही कैराना कोतवाली क्षेत्र में दो बदमाशों ने तो बाकायदा तख्‍ती लेकर लोगों से अपने अपराधों की माफी मांगी थी। जेल से छूटकर आए गांव मोहम्मदपुर राई निवासी दो सगे भाइयों सालिम उर्फ बाबा व इरशाद ने पुलिस अधीक्षक को शपथ पत्र देकर अपराध न करने की कसम खाई।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


बात की जाए मुजफ्फरनगर की तो यहां 18 फरवरी को एक या दो नहीं बल्कि तीन बदमाशों ने थाने में पहुंचकर खुद को गिरफ्तार कराया था। थाना चरथावल में तीन युवकों ने अपराध से तौबा करने की कसम खाई है। तीनों युवक नसीम, मुबारीक और अहसान थाने के हिस्ट्रीशीटर अपराधी रह चुके हैं। वे लूट चोरी और गोकशी के मामले में कई कई बार जेल भी जा चुके हैं।

वहीं 16 फरवरी की शाम को मथुरा के छाता थाना में 15 हजार के इनामी बदमाश मनोज सिंह ने सरेंडर कर दिया। उसका कहना था कि पुलिस कई दिनों से उसके घर पर दबिश दे रही थी। उसने कई बार कोर्ट में सरेंडर कर प्लान बनाया लेकिन वहां पर पुलिस वालों को देखकर वापस लौट गया। उसे डर था कि पुलिस उसका एनकाउंटर कर देगी। यही सोचकर वह सरेंडर करने के लिए पुलिस स्टेशन आ रहा था लेकिन पुलिस रास्ते में मिल गई और उसे गिरफ्तार कर लिया।

इतना ही नहीं फरवरी के दूसरे हफ्ते में हापुड़ जिले के बाबूगढ़ थाने में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। सेंट्रो कार लूटने और एक शख्स को गोली मारने के 15 हजार रुपये के इनामी आरोपी अंकित कुमार ने एनकाउंटर के डर से बाबूगढ़ थाने में सरेंडर कर दिया। अंकित कुमार का कहना था कि यूपी में हो रहे एनकाउंटरों को देखते हुए रिश्तेदारों ने उसे सरेंडर करने की सलाह दी थी।

 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles